Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

इन साधुओ को बच्चा चोर समझ टूट पड़े लोग , सेना के जवानों ने बचाई जान

नई दिल्ली : असम में सेना के जवानों ने तीन लोगों को भीड़ से बचा लिया है. ये लोग साधु के वेश में थे भीड़ उन्हें बच्चा चोर समझ रही थी. स्थानीय लोगों ने इन तीनों लोगों को घेर लिया था अगर सेना के जवान दखल न देते तो बाकी और राज्यों में अफ़वाह के चलते जिस तरह हिंसक भीड़ हत्याएं कर रही हैं ऐसा ही कुछ यहां भी हो सकता था. ये घटना असम के डीमा हसाओ इलाके की है. इन तीन लोगों में से दो उत्तर प्रदेश से हैं जबकि एक गुजरात से है. इन लोगों को बाद में सेना के महुर कैंप ले जाया गया जहां इनसे पूछताछ भी की गई. सेना के अधिकारियों की माने तो ये लोग असम में होने वाले मेले में भाग लेने के लिए यहां आए थे.

टीवी की यह मशहूर एक्ट्रेस माँ और बहन के संग छाप रही थी नकली नोट , हुई गिरफ्तार

गौरतलब है कि त्रिपुरा में हाल ही में एक फेक न्यूज की वजह से हुई हिंसा 4 लोगों की जान चली गई है. मृतकों में सुकांत चक्रवती नाम का एक वो शख्स भी शामिल है जिसे पुलिस ने फेक न्यूज के खिलाफ जागरुकता अभियान में शामिल कर रखा था. 

दरअसल सीरिया के एक वीडियो को भारत में किसी ने फैला दिया है जिससे महाराष्ट्र के धुले में भी 5 लोगों को बच्चा चोर समझकर मौत के घाट उतार दिया गया. जब इस वीडियो की पड़ताल की गई तो पता चला कि यह वीडियो सीरिया के उन बच्चों का जो एक रासायनिक हमले में मारे गये हैं. आपको बता दें कि फेक न्यूज की वजह से अलग-अलग घटनाओं में 20 लोगों की जान चुकी है.

Related Articles

Back to top button
Close