उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गणतंत्र दिवस पर पूरे प्रदेश की सीमाएं होंगी सील, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम

लखनऊ, 24 जनवरी (हि.स.)। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की राजधानी सहित पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गए हैं। दिवस की पूर्व संध्या पर ही शहरों की सीमाओं को सील कर दिया जायेगा। विधानसभा, ऐतिहासिक स्थलों सार्वजनिक स्थानों सहित सरकारी भवनों में पूरी चौकसी बरती जायेगी। 

26 जनवरी राष्ट्रीय पर्व के चलते हर गतिविधियों से निपटने के लिए शहर की पुलिस पूरी तरह से तैयार है। एलआईयू व खुफिया जांच एजेंसी भी प्रदेश में अपनी नजर बनाये हुए हैं। वहीं राजधानी की विधानसभा, सचिवालय, सहित कई मन्दिर मस्जिद, सरकारी भवनों में पुलिस को तैनात किया गया है ताकि किसी भी प्रकार की होने वाली गतिविधियों से निपटा जा सकें। 

गणत्रंत दिवस की पूर्व संध्या और में तिरंगा फहराने के दौरान तक विधानसभा और उसके आसपास के इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया जायेगा। बड़े वाहनों पर भी रोक रहेगी। रुट डायवर्जन रहेगा। जिला व पुलिस प्रशासन ने जनता से अपील की है कि किसी भी प्रकार कोई भी गतिविधि होने का शक हो तो फौरन पुलिस को सूचना दे।

अफवाह और फेक मैसेज पर होगी कार्रवाई 

राष्ट्रीय पर्व को लेकर सर्विलांस और साइबर सेल की भी टीम को अलर्ट किया गया है। जो इस दिन शोहार्द को बिगाड़ने का काम करेगा, उस पर कड़ी कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया के जरिये गलत मैसेज, व सूचना देने वालां पर निगरानी के लिए आईटी, और साइबर सेल की टीम को लगाया गया है। 

शराब की दुकानें होंगी बन्द 

26 जनवरी को चलते प्रदेश की सभी शराब की दुकानों को बन्द करने का निर्देश भी सरकार द्वारा 25 जनवरी की देरशाम तक दिया जा सकता है। शराब की दुकानें शाम चार बजे तक बन्द किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button
Close