उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

गत्ता फैक्ट्री में लगी आग, दमकल विभाग की आधा दर्जन गाड़ियों ने पाया काबू

कानपुर, 23 अक्टूबर (हि.स.)। फजलगंज थाना क्षेत्र में स्थित में एक गत्ता फैक्ट्री में बीती देर रात अचानक आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई और आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

फजलगंज में विकास कुमार की गत्ता फैक्ट्री है। देर रात करीब ढाई बजे फैक्ट्री में आग लग गई। धुंआ निकलते देख लोगों को आग की जानकारी हुई। जिसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने फैक्ट्री मालिक व फजलगंज स्थित अग्निशमन कर्मियों को जानकारी दी। इस बीच ज्वलनशील गत्ते के आग के सम्पर्क में आते ही आग देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री में फैल गई। आग की लपटे देख आसपास अन्य फैक्ट्रियों में आग लगने का खतरा मंडराने लगा। 

इस बीच दमकल विभाग केकी आधा दर्जन गाड़ियां व दर्जनों फायरमैन कर्मी सूझबूझ के साथ बढ़ती आग को काबू करने में जुट गये। करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक आग से लाखों का माल जलकर राख हो गया। अग्निशमन अधिकारी सरोज कुमार ने बताया कि गत्ता फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई थी। हम लोगों ने मौके पर पहुंच कर आग को काबू कर लिया। 

Related Articles

Back to top button
Close