उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पतंजलि लाखों शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार देगी : रामदेव

सहारनपुर, 30 अप्रैल = योग गुरु स्वामी बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि ने लाखों बेरोजगारों को रोजगार देने का काम किया है और अभी कई हजार व लाखों शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का काम करेगी। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि अगले पांच वर्षो में किसानों की जिंदगी भी खुशहाल बनेगी और भारत वर्ष को लूट रही विदेशी कम्पनियों को मोक्ष दिलाया जायेगा।

रविवार को मोक्षयातन योग संस्थान के 44 वां स्थापना दिवस व पद्म श्री भारत भूषण के जन्मदिवस पर जनमंच सभागार में संगच्छध्वं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ योग गुरु स्वामी बाबा रामदेव, पद्म श्री भारत भूषण, महामण्डेलश्वर दाती महाराज, आचार्य लोकेश मुनी, स्वामी चिंदानंद सरस्वती, देवी चित्रलेखा, महामण्डलेश्वर बाबा रिजकदास, स्वामी विशालानंद, कमिश्नर एमपी अग्रवाल, डीआई जके शाही ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में भारत देश के कई जाने-माने संतों ने शिरकत की और बधाई दी।

इस मौके पर योग गुरु स्वामी बाबा रामदेव ने कहा कि सारे जग का अंधेरा वेदों का प्रकाश ही मिटा सकता है। जिसका वेदों का ज्ञान हो गया उसकों सभी प्रकार के ज्ञान हो गए। उन्होंने कहा कि अक्सर लोग मुझ पूछते हैं कि बाबा आप तो साधक व योगी हैं तो फिर आप उद्योग क्यों लगाते हैं तो उन्होंने कहा कि पतंजलि ने कई लाख लोगों को रोजगार दिया है और अगले पांच सालों में भारत देश को नया रूप देने का कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि जिन कम्पनियों ने भारत देश को लूटा है उनको जल्द ही मोक्ष दिलाया जायेगा और मै यह बात मोक्षायतन में बैठक कर बोल रहा हूं। इस मौके पर मंत्रों के साथ पद्म श्री भारत भूषण को बधाई दी गई व स्मृति चिन्ह देकर दीघार्य होने की कामना की। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया। इस दौरान सांसद राघव लखनपाल शर्मा सहित जनपद कई हस्तियां मौजूद रही।

छात्रा के साथ संबंध बनाना इंजीनियर को परा भारी , पुलिस ने किया गिरफ्तार

इन-इन को किया गया सम्मानित

मोक्षायतन के 44 वे स्थापना दिवस पर पद्म श्री भारत भूषण व योग गुरु बाबा रामदेव ने विभिन्न क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को मंगल कलश व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। जिसमें मण्डलायुक्त एमपी अग्रवाल, कर्नल जेएस मान, सुधीर चौधरी, जीकेवीवी एचओडी ईश्वर भारद्वाज, चांसलन शोभित यूनिवर्सिटी कुंवर शेखर विजेवेंद्रा, नेशनल स्पोकस पर्सनल वीएचपी विजय शंकर तिवारी, विनोद इलाहाबादी, राजेश चेतन आदि को सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button
Close