खबरेबिहारराज्य

गया : कोबरा बटालियन ने मुठभेड़ में मार गिराए 4 नक्सली, एके-47-इंसास बरामद

Bihar.गया, 08 मार्च (हि.स.)। विधान परिषद चुनाव से ठीक पहले बिहार-झारखंड के सीमावर्ती इलाकों में 205 कोबरा बटालियन के जवानों द्वारा चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान हुए मुठभेड़ में 4 नक्सलियों को मार गिराया गया है।

यह मुठभेड़ बिहार-झारखंड की सीमा पर गुरपा थाना क्षेत्र के बसकटवा के जंगल में हुई। कोबरा बटालियन के जवानों ने मुठभेड़ में घटना में मारे गए चारों नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं। वहीं दूसरी ओर जवानों ने मारे गए माओवादियों के शव के पास से दो इंसास राइफल, एक एसएलआर तथा एक एके-47 भी बरामद करने में सफलता हासिल की।

कोबरा बटालियन के जवानों द्वारा सर्च ऑपरेशन को जारी रखा गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आसपास के इलाकों की सघन जांच की जा रही है। जानकारी हो की गुरुवार को बिहार विधान परिषद के दो गया स्नातक तथा 2 गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतदान होना है। मतदान को लेकर बुधवार को कोबरा बटालियन के जवानों द्वारा कॉंबिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा था ताकि मतदान के दौरान कहीं से भी किसी भी प्रकार की घटना को माओवादी अंजाम नहीं दें सकें।

ये भी पढ़े : RJD छात्र ने PM मोदी और ट्रंप के पुतले फूंके

इसी दौरान गुप्त सूचना मिली की जंगल में नक्सली छुपे हुए है। जानकारी यह भी थी कि नक्सली चुनाव के दौरान मतदान प्रक्रिया को बाधित करने की फिराक में हैं। जिसको लेकर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। कोबरा बटालियन के जवान जंगल का कोना-कोना झानने लगे। इसी दौरान दूसरी ओर से अचानक फायरिंग हुई। जवानों ने महतोड़ जवाबी कार्रवाई करते हुए चार नक्सलियों को मार गिराया।

Related Articles

Back to top button
Close