खबरेलाइफस्टाइल

गर्मियों त्वचा को हाइड्रेट रखना चाहते हैं, ट्राई किजिए ऐलोवेरा जैल फेस मास्क

नई दिल्ली (ईएमएस)। ऐलोवेरा जैल में कई औषधीय गुण होते हैं। जलने, कटने या स्किन रैश के होने पर एलोवेरा जैल कारगर घरेलू उपचार है। जैल से ज्यादा इसका पानी स्किन को ठंडक पहुंचाता है। गर्मियों में अक्सर हमारी त्वचा पर रैश आ जाते हैं। ऐलोवेरा जैल से तैयार होने वाले फेस मास्क इस्तेमाल करने से इनसे छुटकारा पा सकते हैं।

एलोवेरा जैल त्वचा को हाइड्रेट रखता है। ऐलोवेरा और खीरे से तैयार मास्क आपकी मुर्झाई, बेजान और सूखी त्वचा को बेहतर करने में मददगार है। एलोवेरा जैल और खीरे के पीस लीजिए। उसमें नींबू की कुछ बूंदें मिलाइए। इसे पेस्ट के रूप में तैयार कर लीजिए। करीब 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं और पानी से चेहरा धो लें। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेट रखेगा। इस पेस्ट का इस्तेमाल रोज करना है।

इसके अलावा स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए आप ऐलोवेरा जैल, शहद और केले का फेस मास्क ट्राई कर सकते हैं। ऑयली स्किन वाले इस फेस मास्क से जरा दूर रहें क्योंकि यह फेस मास्क उनकी स्किन को और भी ऑयली कर सकता है। इसे तैयार करने के लिए तीनों ही चीजों को एक साथ मिक्स करके पेस्ट के रूप में तैयार कर लें और मसाज करें। थोड़ी देर बाद हल्के गुनगुने पानी से फेस वॉश कर लें। केला और शहद एक प्राकृतिक मॉइश्चराइजर माने जाते हैं जो गर्मियों में आपकी स्किन पर ग्लोइंग लुक देते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close