Home Sliderखबरेबिहार

गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, बोले – बाबर नहीं भगवान राम के वंशज हैं मुसलमान

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह एक बार फिर अपने बयान की वजह से चर्चा में हैं. इससे पहले भी कई बार वे अपने बयानों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं. केन्द्रीय लघु एवं सूक्ष्म उद्योग राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने अपनी बातों से एक बार फिर नया विवाद खड़ा कर दिया है. उन्होंने न केवल पद्मावती को लेकर बात की बल्कि उन्होंने मुसलमानों को भी राम की संतान बता दिया.

जोधपुर दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, हिंदू-मुस्लिम एक ही पूर्वज की औलाद हैं. उन्होंने कहा कि मुस्लिम बाबर की औलाद नहीं हिंदू हैं. दोनों के पूर्वज एक हैं. इसके बाद वे पाली रवाना हो गए. गिरिराज सिंह ने फिल्म ‘पद्मावती’ के बारे में कहा कि इतिहास से छेड़छाड़ मंजूर नहीं की जा सकती. जोधपुर के सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए सिंह ने ऐसी कई विवादस्पद बातें कही. उन्होंने कहा कि हिन्दू धर्म लिबरल है तो इसलिए कभी ‘पीके’ बना लेते हैं तो कभी ‘पद्मावती’.

जयललिता की बेटी होने का दावा करनेवाली महिला की याचिका को SC ने किया खारिज

हाल ही में भोपाल में हुए एक कार्यक्रम के दौरान गिरिराज सिंह ने कहा था कि उनके गांव में मंदिर से ज्यादा तेज आवाज मस्जिद से आती है. इतनी तेज कि यदि खुदा नींद की गोली खाकर भी सोया हो तो जाग जाए. उन्होंने यह भी कहा कि भारत में लोकतंत्र तभी तक सुरक्षित है, जब तक बहुसंख्यक आबादी है. जिस दिन बहुसंख्यक आबादी कम होगी, लोकतंत्र खतरे में पड़ जाएगा. लिहाजा देश में सभी धर्मों के लिए एक जनसंख्या नियंत्रण कानून बनना आवश्यक है. इससे पहले भी एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि शिया, सुन्नी और हिन्दू और सब राम के ही वंशज हैं.

Related Articles

Back to top button
Close