Home Sliderदेशनई दिल्ली

गुजरात ने पांच वर्षों में 10 प्रतिशत की औसत दर से विकास किया: अरुण जेटली

गांधीनगर, 08 दिसम्बर (हि.स.)। गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को गुजरात के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया है। इस दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी यहां सामाजिक ध्रुवीकरण चाहती है जो राज्य के हित के लिए खतरनाक है । उन्होंने कहा कि हमारे विजन डॉक्यूमेंट में एक बात स्पष्ट है कि हम गुजरात की विकास दर को बनाए रखना चाहते हैं। 

जेटली ने कहा कि गुजरात के विकास को नकारने वाले यह जान लें कि यह एक मात्र ऐसा राज्य है जिसने गत पांच वर्ष से 10 प्रतिशत की औसत विकास दर से विकास किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी का मुख्य एजेंडा विकास है । वित्त मंत्री ने पाटीदार समाज द्वारा आरक्षण की मांग को लेकर कहा कि कांग्रेस द्वारा जो दावा किया जा रहा है, वह कहीं से भी संवैधानिक नहीं है। 50 प्रतिशत से ज्यादा आरक्षण संविधान के मुताबिक नहीं दिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जो वादा अपने घोषणा पत्र में किया है, वह आर्थिक दृष्टि से संभव नहीं है। 

सामाजिक ध्रुवीकरण को लेकर कांग्रेस पर प्रहार करते हुए जेटली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यहां ध्रुवीकरण की राजनीति कर रही है। ऐसा ही प्रयास उन्होंने सन 1980 में भी किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र को आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसलिए प्रदेश के किसी भी नेता की तस्वीर नहीं लगाई गयी है । 

Related Articles

Back to top button
Close