Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

गोवा-मणिपुर मुद्दे पर हंगामे के कारण राज्यसभा तीन बार स्थगित

National. नई दिल्ली, 15 मार्च (हि.स.)। कांग्रेस ने चुनावी नतीजों में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद गोवा और मणिपुर में भाजपा की जोड़-तोड़ से सरकार बनाने का मुद्दा बुधवार को भी राज्यसभा में जोरशोर से उठाया और भारी हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित करनी पड़ी और प्रश्नकाल नहीं हो सका।

सुबह कार्यवाही शुरू होने पर शून्यकाल भी बाधित हुआ तथा इस दौरान सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। इसके बाद प्रश्नकाल शुरू होते ही कांग्रेस सदस्यों ने फिर से इस मुद्दे को उठाया और नारेबाजी करते हुए सदन के बीचोंबीच पहुंच गए। इस दौरान विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि गोवा और मणिपुर में लोकतंत्र की हत्या की गई है।

इसी बीच कांग्रेस सदस्यों के हंगामा और नारेबाजी करने के कारण सभापति हामिद अंसारी ने सदन की कार्यवाही दोपहर 12.19 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। इसके बाद कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस सदस्य सदन के बीचोंबीच आ गए और ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो – बंद करो’ के नारे लगाने लगे। इसके बाद कार्य़वाही दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

ये भी पढ़े : करा ले नार्को टेस्ट सच का पता चल जाएगा : गायत्री प्रजापति

दरअसल कांग्रेस के सदन में उपनेता आनंद शर्मा कुछ बोल रहे थे लेकिन हंगामा एवं नारेबाजी के कारण कुछ भी सुना नहीं जा सका। इसी दौरान सत्तापक्ष के सदस्य भी अपनी अपनी सीटों पर खड़े होकर जोर-जोर से बोलने लगे। इसी दौरान सभापति ने हंगामा कर रहे सदस्यों से शांत रहने एवं कांग्रेस सदस्यों से अपनी-अपनी सीटों पर लौट जाने की अपील की लेकिन सदस्यों के हंगामा जारी रखने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही अपराह्र दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Related Articles

Back to top button
Close