खबरेस्पोर्ट्स

चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह दिनेश कार्तिक भारतीय टीम में शामिल

नई दिल्ली, 16 जनवरी (हि.स.) । दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट मैच में बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। तीसरा टेस्ट 24 जनवरी से खेला जाएगा। 

खबर की पुष्टि करते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि कार्तिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल होने को तैयार हैं। 

बीसीसीआई ने कहा, “अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दिनेश कार्तिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट के लिए रिद्धिमान साहा की जगह टीम में स्थान दिया है।वह तीसरे टेस्ट से पहले टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।”

उल्लेखनीय है कि 11 जनवरी को अभ्यास सत्र के दौरान साहा के बाएं पैर में चोट लग गई थी। सेंचुरियन में खेले जा रहे श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच के टॉस के दौरान विराट कोहली ने बताया था कि साहा को चोट की वजह से बाहर रखा गया है, जबकि उनकी जगह पार्थिव पटेल को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था।

भारत तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पीछे चल रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पहले मैच में 72 रनों से मात दी थी।

Related Articles

Back to top button
Close