उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

छात्रों की दबंगई के विरोध में दुकानें बन्द, 6 छात्र हिरासत में

वाराणसी, 21 अप्रैल (हि.स.) यूपी कॉलेज के छात्रों की दबंगई और मारपीट के विरोध में शुक्रवार को भोजुबीर क्षेत्र के दुकानदारों ने अपनी दुकाने बंदकर मछली मंडी में चक्काजाम किया। सूचना पाकर कैंट सीओ के साथ शिवपुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। उधर इस मामले में पुलिस ने कॉलेज के छात्रावास में छापा मारकर छात्रसंघ अध्यक्ष प्रशांत पांडेय, महामंत्री दुष्यंत सिंह समेत छहं को हिरासत में ले लिया। साथ ही तीन बाइक भी जब्त की गई। इस घटना को लेकर कॉलेज परिसर में छात्रो के बीच आक्रोश व्याप्त है।

दरअसल बीते गुरुवार की देर शाम यूपी कॉलेज के नवीन छात्रावास में रहने वाले कुछ छात्र कैम्पस के बाहर निकले और भोजुबीर स्थित संदीप गुप्ता नामक मोमोज के दुकानदार के यहां पहुंच कर मोमोज खाया। आरोप है कि दुकानदार ने जब छात्रों से मोमोज के पैसा मांगे तो कहासुनी के बाद छात्रों ने उसके साथ मारपीट की और उसका ठेला पलट कर भाग निकले। ठेला पलटने से मोमोज का गर्म तेल भी संदीप पर गिर गया और वह झुलस गया। रात देर होने के कारण वह चुपचाप घर चला गया। आज सुबह संदीप और उसके परिजनों ने भोजुबीर व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। इसके बाद व्यापार मंडल के अगुवाई में क्षेत्रीय दुकानदारों ने अपनी दुकान बन्द कर मछली मंडी में चक्का जाम कर दिया। इस दौरान दुकानदार और व्यापारी नेता हमलावर छात्रों की गिरफ्तारी करने की मांग पर अड़े रहे।

मेरे कहने पर गिराया गया अयोध्या में विवादित ढांचा: रामविलास वेदांती

सूचना पर शिवपुर और कैंट पुलिस के साथ सीओ कैंट राजकुमार भी मौके पर पहुंच गये। अफसरों ने धरनारत दुकानदारों को समझा बुझाकर चक्काजाम खत्म कराने के लिए मनाया। इसके बाद महाविद्वालय प्रशासन को घटना की जानकारी देकर पुलिस ने हॉस्टल में छापेमारी कर कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष महामंत्री दुष्यंत सिंह समेत छह छात्रों को हिरासत में ले लिया। छापेमारी से हॉस्टल में अफरा-तफरी मच गयी। इसके बाद पुलिस ने तीन बाइक भी जब्त कर लिया। छापेमारी के दौरान छात्रों ने छापेमारी की कार्रवाई का जमकर विरोध किया लेकिन भारी संख्या में पुलिस देख खुद ही पीछे हट गए। जो हंगामा कर रहे थे पुलिस ने लाठी पटक कर उन्हें खदेड़ दिया। छापेमारी के समय प्राचार्य और प्रॉक्टोरियल बोर्ड के सदस्य भी मौजूद रहे। घटना से वहां तनाव और पुन:मारपीट की सम्भावना देख वहां भारी फोर्स तैनात कर दी गयी।

Related Articles

Back to top button
Close