Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

स्वतंत्र प्रेस लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण : प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली, 03 मई (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व प्रेस स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने बुधवार को सोशल मिडिया ट्विटर पर जारी संदेश में कहा कि आज का दिन प्रेस के प्रति अपने अटल विश्वास को दोहराने का दिन है।

उन्होंने इस मौके पर स्वतंत्र व जोशपूर्ण प्रेस’ की वकालत करते हुए इसे लोकतंत्र के लिए महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने ट्वीट में कहा, ‘यह प्रेस के प्रति अपने अटल विश्वास को दोहराने का दिन है।’ मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘आज के दिन और समय में सोशल मीडिया संपर्क के एक सक्रिय माध्यम के रूप में उभरा है और इससे हमारी प्रेस की स्वतंत्रता को और मजबूती मिली है।’

PM मोदी ने उमा भारती को दी जन्मदिन की बधाई

उल्लेखनीय है कि अंतरराष्ट्रीय प्रेस स्वतंत्रता दिवस प्रत्येक वर्ष ‘3 मई को मनाया जाता है। प्रेस किसी भी समाज का आइना होता है। प्रेस की आज़ादी से यह बात साबित होती है कि उस देश में अभिव्यक्ति की कितनी स्वतंत्रता है। भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में प्रेस की स्वतंत्रता एक मौलिक जरूरत है। आज हम एक ऐसी दुनिया में जी रहे हैं, जहां अपनी दुनिया से बाहर निकल कर आसपास घटित होने वाली घटनाओं के बारे में जानने का अधिक वक्त हमारे पास नहीं होता। ऐसे में प्रेस और मीडिया हमारे लिए एक खबर वाहक का काम करती हैं, जो हर सवेरे हमारी टेबल पर गरमा-गर्म खबरें परोसती हैं। यही खबरें हमें दुनिया से जोड़े रखती हैं। आज प्रेस दुनिया में खबरें पहुंचाने का सबसे बेहतरीन माध्यम है।

Related Articles

Back to top button
Close