खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

जम्बो कोविड सेंटर पर ‘ब्रेक द चेन’ की उड़ी धज्जियां.

मुंबई.राज्य सरकार ने ‘ब्रेक द चेन’ के तहत महाराष्ट्र सहित मुंबई में लॉक डाउन लगा दिया है. दूसरी ओर कोविड सेंटरों पर वैक्सीन लेने वालों की भीड़ उमड़ी पड़ी है. ऐसा ही नजारा शनिवार दहिसर कोविड सेंटर में दिखाई दिया जहां वैक्सीन लेने वालों की कतार काफी लंबी थी. वैक्सीन लगवाने की चाह रखने वालों में कोरोना का कोई डर नही दिख रहा था. लोग सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाते दिखे.

दहिसर पूर्व,हाइवे के बगल में बना जम्बो कोविड सेंटर में पहले और दूसरे डोज की वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की काफी लंबी कतार देखी गई . कतार में सबसे ज्यादा संख्या बुजुर्गों और वरिष्ठ नागरिकों की थी. वे सब वैक्सीन लगवाने की चाहत में खुले असमान के नीचे कड़ी धूप में घंटों खड़े रहे.उक्त जम्बो कोविड सेंटर में ऐसी कोई व्यवस्था नही की गई है जहां लोग कड़ी धूप से बच सकें.

यहाँ के स्थानीय रहिवासी रमेश गायकवाड़ का कहना है कि उद्धव सरकार ब्रेक द चेन की मुहिम चला रही है. पर यह भीड़ तो उद्धव सरकार की ही देन है. यहां रोजाना 3 हजार लोगों को वैक्सीन देने की व्यवस्था है लेकिन रोजाना 5 हजार से ज्यादा की संख्या में लोग लाइन में रोज खड़ा होते है.जब 3 हज़ार लोगो को वैक्सीन का कूपन दे दिया जाता है बाकी लोगो को अगले दिन फिर से आने के लिए कह दिया जाता.

लाइन में लगे एक वरिष्ठ नागरिक का कहना है कि 48 दिन के बाद भी उनको वैक्सीन की दूसरी डोज नही मिली है.रोजाना यहां कोविड सेंटर का चक्कर लगाते है लेकिन यहां की अव्यवस्था के चलते वैक्सीन की दूसरी डोज नही मिल पा रही है. लोगों ने यहां के स्थानीय विधायक प्रकाश सुर्वे से अनुरोध किया है कि वैक्सीन सेंटर के बाहर लोगो को खड़े होने की सुव्यवस्था करें अन्यथा कई लोगो की जान कड़ी धूप के कारण जा सकती है.

Related Articles

Back to top button
Close