Home Sliderखबरेजम्मूराज्य

जम्मू : धूमधाम से मना ईद-उल-फितर का त्योहार

उधमपुर, 26 जून = ईद-उल-फितर का त्यौहार श्रद्धा एवं धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य समारोह आदर्श कॉलोनी स्थित ईदगाह में हुआ, जहां पर प्रातः नौ बजे ईद की नमाज पढ़ी गई। ईदगाह में सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे तथा ईदगाह को भव्य रूप से सजाया गया था। ईदगाह में दूर-दूर से मुस्लिम समुदाय के लोग ईद की नमाज पढ़ने पहुंचे। भीड़ इतनी अधिक हो गई थी कि लोगों ने ईदगाह की छत पर भी नमाज पढ़ी। इस अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने राज्य में आपसी भाईचारे समृद्धि व शांति के लिए दुआएं मांगी। नमाज पढ़ने के उपरांत एक दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दे रहे थे।

इस अवसर पर विधायक पवन गुप्ता, पूर्व विधायक एवं राज्य प्रधान बलवंत सिंह मनकोटिया, भाजपा राज्य महासचिव पवन खजूरिया, नैशनल कांफ्रैंस जिला प्रधान सुनील वर्मा, जिलाधीश नीरज कुमार, एस.एस.पी रईस अहमद भट्ट तथा नगर के कई गणमान्य लोग व अधिकारी मौजूद रहे।

जम्मू : इर्द के मौके पर भी घाटी में हिंसक झड़प

वहीं ईद-उल-फितर के त्यौहार को लेकर मुस्लिम समुदाय में काफी उत्साह देखने को मिला। सोमवार को दुकानदारों ने दुकानें खोली, जिनमें मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जमकर खरीददारी की। वहीं दूसरी ओर चिनैनी, रामनगर, बसंतगढ़, लाटी, आदि क्षेत्रों में ईद की नमाज पढ़ी गई।

Related Articles

Back to top button
Close