खबरेजम्मू

जम्मू: भारी हिमस्खलन की चपेट में आया आर्मी कैम्प, मेजर सहित 5 जवानों की मौत!

जम्मू, 25 जनवरी =  कश्मीर घाटी के सोनमर्ग में बर्फीले तूफान की चपेट में आर्मी कैंप के आ जाने से 5 जवानों की मौत हो गई जबकि चार जवान लापता बताए जा रहे हैं।

जोजिला दर्रे के नीचे स्थित सोनमर्ग में सेना की 115 यूनिट का एक शिविर हिमस्खलन की चपेट में आ गया जिसमें सेना के मेजर अमित सागर सहित पांच सैन्यकर्मियों की मौत हो गई है जबकि चार जवान लापता बताए जा रहे हैं। अधिकारिक जानकारी के अनुसार बचाव कार्य जारी है और इस दौरान पांच जवानों को निकाला जा चुका है। अन्य लापता जवानों के लिए बचाव कार्य जारी है। बता दें कि आज सुबह बडगाम के गुरेज़ में आए हिमस्खलन में चार लोगों की मौत हो गई थी।

उल्लेखनीय है कि कश्मीर घाटी में पिछले कुछ दिनों से भारी बर्फबारी हो रही है और मौसम बेहद खराब हो गया है। मौसम विभाग ने कुछ दिन पहले ही कश्मीर घाटी के कुछ पहाड़ी क्षेत्रों में हिमस्खलन होने की चेतावनी जारी कर दी थी। बर्फीले तूफान से प्रभावित पूरे इलाके में बचाव कार्य जारी है। वही कश्मीर घाटी में भारी बर्फबारी से सामान्य जीवन अस्तव्यस्त हो गया है और इसका बाहरी दुनिया से सड़क, रेल और हवाई संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। श्रीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सभी तरह की उड़ाने मंगलवार से निलंबित कर दी गई हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि घाटी में गुरुवार तक बर्फबारी हो सकती है। वहीं जम्मू संभाग में मंगलवार से ही कई क्षेत्रों में बर्फबारी व भारी बारिश जारी है।

Related Articles

Back to top button
Close