खबरे

जीते ज़ी ही जब फरीदा जलाल को भी मार डाला सोशल मीडिया ने.

Entertainment. मुंबई, 20 फरवरी =  सोशल मीडिया को अफवाहों का अड्डा यूं ही नहीं कहा जाता। यहां अक्सर हस्तियों के बीच ऐसे झूठ फैल जाते हैं, जिनको रोकना मुश्किल हो जाता है। पिछले 24 घंटे में सोशल मीडिया ने वरिष्ठ अभिनेत्री फरीदा जलाल को मार डाला और उनकी श्रद्धाजंलि के लिए आरपीआई की रस्म निभाने वालों की लाइन लगनी शुरु हो गई। बीच बीच में कुछ लोग इस खबर पर शंका जताते रहे। कुछ लोगों ने इसे सिरे से खारिज भी कर दिया, लेकिन खबर नहीं रुकी। ट्विटर से लेकर फेसबुक और व्हाट्सअप तक फरीदा जलाल को श्रद्धांजलि अर्पित होती रही। रविवार को दोपहर के बाद फरीदा जलाल का नंबर बंद होने से इस अ‌फवाह ने ज्यादा जोर पकड़ा।

02_04_2016-farida_short2

सोमवार को फरीदा जलाल को खुद सामने आकर अपने जिंदा होने का सबूत देना पड़ा। मोबाइल बंद रहने को लेकर उनकी दलील थी कि कुछ तकनीकी वजह से रिपेयर के लिए दिया था। जैसे ही उनका फोन आन हुआ, तो उनको अपनी मौत की खबरों से रु ब रु होना पड़ा। वे हंसती हैं और कहती हैं कि ऐसे ही किसी के बारे में कुछ फैला देना अच्छी बात नहीं है। हालांकि वे कहती हैं कि इस तरह की बातों को वे सीरियस नहीं लेती, लेकिन एहसास होता है कि वे इन खबरों से नाखुश हैं।

इस तरह की झूठी मौत की शिकार होने वाली वे पहली स्टार नहीं है। दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन को लेकर तो सप्ताह में एक बार फोटो के सबूत के साथ ये कथित खबरें दौड़ने लगती हैं। राजपाल की मौत का दावा एक साल से ज्यादा से लगातार हो रहा है। शशि कपूर को सोशल मीडिया पर मार चुका है। प्राण साहब को भी असली मौत से पहले मीडिया ने दो बार मार दिया था।

Related Articles

Back to top button
Close