उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

जुए की रकम हजम करने में दरोगा समेत पांच पुलिसकर्मी निलम्बित

फतेहपुर, 23 अक्टूबर (हि.स.)। फतेहपुर के जहानाबाद थाने में तैनात उपनिरीक्षक समेत पांच पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक ने निलम्बित कर दिया। इन सभी पर छापेमारी के दौरान जुआरियों को छोड़ने व जुए की फड़ से बरामद रकम को हजम करने का आरोप लगा है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये हैं। 

जहानाबाद थानाक्षेत्र के दारागंज इलाके में जुआ होने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलने पर एसआई मुकेश कुमार ने थाने में तैनात सिपाही सुरेंद्र यादव, वेदमणि ओझा, महेंद्र यादव और विपिन मिश्रा को लेकर छापेमारी की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम ने मौके से कई जुआरियों को पकड़ते हुए फड़ व जामा तलाशी में करीब 35 हजार की रकम बरामद की गई। आरोप है कि उपनिरीक्षक समेत सभी पुलिस टीम ने जुआरियों से बरामद रकम हजम करते हुए बिना कार्रवाई के पकड़े गये जुआरियों को छोड़ दिया। 

मामले की भनक जिले के कप्तान श्रीपर्णा गांगुली को लगी। उन्होंने मामले की जांच कराते हुए प्रथम दृष्टया उपनिरीक्षक समेत पांच पुलिस कर्मियों को दोषी पाया। जिसके बाद उन्होंने इन सभी को निलम्बित कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने उपनिरीक्षक समेत सभी सिपाहियों के खिलाफ प्रारम्भिक जांच कराते हुए विभागीय स्तर पर कार्रवाई किये जाने की बात कही है। 

Related Articles

Back to top button
Close