Home Sliderनई दिल्ली

जेटली के खिलाफ कांग्रेस लाएगी विशेषाधिकारी हनन का प्रस्ताव

नई दिल्ली, 03 अगस्त : कांग्रेस सांसद गुरुवार को केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ विशेषाधिकारी हनन का नोटिस देंगे। गुजरात के 40 से ज्यादा कांग्रेस विधायकों के मेजबान बने शिवकुमार के ठिकानों पर छापे मारे जाने को मुद्दा बनाते हुए पार्टी की ओर सांसद जयराम रमेश ये नोटिस देंगे।

दरअसल कांग्रेस गुजरात में राज्यसभा सीट जीतने के लिए भाजपा पर मशीनरी और एजेंसियों का इस्तेमाल करने आईटी अधिकारियों को भेजकर कांग्रेस विधायकों को डराने -धमकाने का आरोप लगा रही है। इस मसले पर कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ जाकर चुनाव आयोग को भी शिकायत की है| गौरतलब है कि गुजरात राज्यसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को कर्नाटक के ईगल्टन गोल्फ रिसॉर्ट्स में ठहराया था। जहां आईटी विभाग ने छापे मारे।

प्रधानमंत्री मोदी ने महाराष्ट्र के सांसदों से की मुलाकात

कांग्रेस इस छापे को दबाव बनाने के मकसद से राजनीतिक बदले की भावना से की गई कार्रवाई बता रही है। हालांकि कांग्रेस के इन आरोपों पर अरुण जेटली ने साफ किया कि रिजॉर्ट में रुके किसी विधायक से न तो पूछताछ हुई है और न ही उनके कमरों की तलाशी ली गई। जेटली ने सदन में कहा कि आयकर अधिकारी रिजॉर्ट से शिवकुमार को लाने गए थे, क्योंकि वह वहां पर दस्तावेज नष्ट करने की कोशिश कर रहे थे।

हालांकि रिजॉर्ट के सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक जिसमें आयकर अधिकारी कांग्रेस नेताओं के कमरों में घुसते दिख रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस जेटली पर राज्यसभा को गुमराह करने के आरोप लगा रही है और सदन में यह मामला उठाने का मन बना चुकी है।

Related Articles

Back to top button
Close