खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

टिटवाला-मुरबाड रेल मार्ग हेतु सांसद ने की निधि की मांग

भिवंडी, (ईएमएस)। मध्य रेल्वे पर टिटवाला से मुरबाड के दरम्यान नए रेल मार्ग हेतु निधि संशोधन करने के साथ ही दिवा-वसई मार्ग पर नियोजित पिंपलास रेलवे स्टेशन की मंजुरी देने की मांग भाजपा सांसद कपिल पाटिल ने रेलमंत्री पियूष गोयल के समक्ष ज्ञापन सौंप कर की है। भिवंडी संसदीय क्षेत्र के लिए रेलवे प्रवासियों की समस्याओं के संदर्भ में सांसद कपिल पाटिल ने गत दिनों दिल्ली स्थित रेलमंत्री गोयल पियूष से भेंट कर ज्ञापन सौंपा। रेल मंत्रालय ने टिटवाला से मुरबाड रेल मार्ग तैयार करने के लिए तत्काल प्रभाव से कदम उठाया है। उक्त संदर्भ में कार्य करने के लिए निधि में संशोधन किया जाए।

पिंपलास स्थित रेलवे स्टेशन निर्माण के लिए मंजुरी दी जाए। इस स्टेशन से भिवंडी व ठाणे के नागरिकों को सुविधा उपलब्ध होगी और वह वसई की ओर कम समय में पहुंचेंगे। दिवा-वसई मार्ग पर शटल की संख्या बढाई जाए, कल्याण-कसारा मार्ग पर शटल सेवा शुरू करें, बदलापूर व आसनगाव रेल्वे स्टेशन पर होम प्लॅटफॉर्म निर्माण करने के लिए प्रक्रिया शुरू करें, आसनगाव से वासिंद स्टेशन के दरम्यान सावरोली एवं टिटवाला से खडवली के दरम्यान गुरवली स्टेशन निर्माण कराया जाए तथा उंबरमाली के तानशेत स्टेशन को अधिकृत दर्जा दिया जाए। कल्याण रेलवे स्टेशन पर प्रवासियों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है परंतु वहां का प्रतीक्षालय अपूर्ण है। इसलिए उक्त स्टेशन पर प्रशस्त प्रतीक्षालय निर्माण किया जाए। एक्सप्रेस गाडी व लोकल का दरवाजा खोलकर दरवाजे पर खड़े रहने वाले प्रवासियों से सामान्य प्रवासियों को अनेक प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड रहा है।

इसलिए इन प्रवासियों के विरूद्ध विशेष पथक द्वारा सतत कार्रवाई की जाए। इसी प्रकार आंबिवली, खडवली, वासिंद, आसनगाव, आटगाव एवं खर्डी रेल्वे स्टेशन नए स्वच्छतागृह निर्माण किया जाए तथा बदलापूर से छूटने वाली महिला लोकल सुबह गर्दी के समय बदलापूर से विशेष महिला लोकल की जाए तथा छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से दिवा जंक्शन – भिवंडी रोड से वसई रोड तक रिंगरूट लोकल सेवा शुरू की जाए जिससे दिवा से वसई रोड मार्ग पर प्रवासियों को सुविधा मिलेगी। उक्त प्रकार की मांग सांसद कपिल पाटिल ने रेलमंत्री पियूष गोयल से किया है। गोयल ने पाटिल की सभी मांगों को गंभीरता पूर्वक संज्ञान में लेते हुए उक्त समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close