खबरेस्पोर्ट्स

टी-20 : पहले ही मैच में इंग्लैड ने भारत को 7 विकेट से हराया.

कानपुर, 26 जनवरी=  इंग्लैंड ने पहले टी-20 मैच में भारत को सात विकेट से हराकर तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 148 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे इंग्लैंड की टीम ने कप्तान ईयोन मोर्गन के शानदार अर्धशतक (51) और जो रूट के नाबाद 46 रनों की बदौलत 11 गेंद शेष रहते सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

जीत के लिए मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम को पहला झटका स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दिया। उन्होंने ओपनर जेसन रॉय को 19 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। चहल ने अपने पहले ओवर की दूसरी गेंद पर जेसन को आउट किया था और इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर सैम बिलिंग्स को 22 रन पर बोल्ड कर दिया। कप्तान मोर्गन ने 38 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचा दिया। हालांकि उन्हें 51 रन पर परवेज ने अपना शिकार बनाया और रैना के हाथों कैच आउट करवा दिया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए। भारत की तरफ से पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने नाबाद 36, सुरेश रैना ने 34 और कप्तान विराट कोहली ने 29 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 2, क्रिस जॉर्डन, लियम प्लंकेट, बेन स्टोक्स और तिमल मिल्स ने 1-1 विकेट लिया।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। केएल राहुल (08) ने जोर्डन की गेंद पर पुल मारने की कोशिश की और शॉर्ट फाइन लेग पर खड़े आदिल रशीद को कैच दे बैठे। इसके बाद मोइन अली ने अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर विराट कोहली (29) को मोर्गन के हाथों कैच आउट कराकर इंग्लिश टीम को दूसरी सफलता दिला दी। युवराज सिंह भी पहले मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और उन्हें प्लंकेट ने रशीद के हाथों 12 रन पर कैच आउट करवा दिया। लय में नजर आ रहे सुरेश रैना ने 23 गेंदों में 34 रन की अच्छी पारी खेली। उन्हें स्टोक्स ने क्लीन बोल्ड किया। मनीष पांडे 3 रन बनाकर एबीडल्ब्यू आउट हुए। हार्दिक पांड्या तो मिल्स ने 9 रन पर कैच आउट करवाया। परवेज रसूल आखिरी ओवर में दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हुए। रसूल ने 5 रन बनाए।

Related Articles

Back to top button
Close