खबरेस्पोर्ट्स

टी-20 मैच : दुसरे मैच में खुद को साबित करना होगा कोहली को.

नई दिल्ली, 28 जनवरी= भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टी-20में हर हालत में जीत हासिल कर श्रृंखला बचाने की चुनौती होगी। भारतीय टीम पहला मैच गंवाने के बाद 3 टी-20 मैचों की श्रृंखला 0-1 से पिछड़ी हुई है।

भारतीय टीम कानपुर में हुए पहले टी-20 में 7 विकेट से हार गई थी। भारतीय टीम ने तमाम दावों के बावजूद पहले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया था वह एक बार खुद की तैयारियों को जांचने के लिए मजबूर कर देता है। यदि श्रृंखला तीन मैचों की हो तो पहला मुकाबला हारने वाली टीम के लिये चुनौती और कड़ी हो जाती है। भारतीय टीम के साथ भी कुछ ऐसा ही है।

भारतीय टीम में स्टार खिलाड़ियों की भरमार है| ऐसे में टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। टीम को अपने स्टार बल्लेबाज विराट पर निर्भरता भी कम करनी होगी। विराट ने पहले मुकाबले में अच्छी शुरुआत के बाद अपना विकेट गंवाया। उन्हें अपने विकेट की कीमत समझनी होगी।

टीम में युवराज वापसी के बाद बेहतरीन लय में हैं। वह पुराने अंदाज में गेंदों पर प्रहार कर रहे हैं। सुरेश रैना की वापसी को भी संतोषजनक कहा जा सकता है। पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी सदाबहार हैं जबकि निचले क्रम में हार्दिक पांड्या उपयोगी पारियां खेलते हुये खुद को आलराउंडर के रूप में विकसित कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
Close