खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पालघर जिला – डहाणू में पीने के पानी का अब नो टेंशन, वाईफाई में कैद हुवा डहाणू, फ्री में लोंग यूज कर सकेंगे नेट , डहाणू वासी ख़ुशी से झूमे

डहाणू के रहने वाले लोंग काफी सालों से पीने की पानी की समस्या से जूझ रहे थे

पालघर : पालघर जिले डहाणू के नगराध्यक्ष भरत राजपूत ( Bharat Rajput ) समेत डहाणू के सभी नगर सेवक ,सेविका व मुख्याधिकारी वैभव अवारे की मेहनत ने आखिर रंग लाया. काफी सालों से पीने के पानी की समस्या से जूझ रहे डहाणू वासियों कों अब इस समस्या और टेंशन से छुटकारा मिल गया है . गुरुवार कों डहाणू नगर परिषद द्वारा निर्माण किये गए 2 एमएलडी क्षमता वाले पिने के पानी के जल शुद्धिकरण केंद्र का राज्य के पीडब्लूडी मंत्री व पालघर जिले के पालक मंत्री रविन्द्र चव्हाण ने  शुभारंभ किया.इस दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मौजूद रही. इस जल शुद्धिकरण केंद्र के लिए 35 करोड़ 41 लाख रूपये खर्च आया है.इसके पहले पानी के जल शुद्धिकरण केंद्र की क्षमता 7.2 एमएलडी थी, जिसकी क्षमता अब बढ़कर 9.2 एमएलडी हो गई है.

इस दौरान मंत्री रविन्द्र चव्हाण  नें जेष्ट नागरिकों के लिए वाचनालय, वाईफाई , घर टैक्स ,पानी का बिल भरने के जगह जगह बनाए गए छोटे छोटे कार्यालय का और चारोटी में फरीद मनेशीया के व्यायाम शाळे का भी शुभारंभ किया.मंत्री के हाथों से दिव्यांगो, महिला बचतगट, ऑनडियूटी एक्सीडेंट में हुई नगर परिषद कर्मियों की मौत के बाद दोनों कर्मचारियों के परिवारों समेत बिभिन्न क्षेत्र के लोगों कों चेक देकर डहाणू नगर परिषद और भरत राजपूत द्वारा उन्हें आर्थिक मद्दत किया गया.

वही इस दौरान मंत्री रविन्द्र चव्हाण  और भरत राजपूत का कहना की डहाणू नगर परिषद क्षेत्र में रहने वाले लोंग काफी सालों से पीने की पानी की समस्या से जूझ रहे थे. पानी की टाकी की क्षमता कम होने के कारण सुबह भोर में 4 बजे के आसपास एक घटना पानी छोड़ा जाता था. पानी भरने के लिए लोगों कों गहरी नीद से उठकर पानी भरना पड़ता. लेकिन नए जल शुद्धिकरण केंद्र का शुभारंभ होने के बाद अब सुबह 2 घंटे पानी छोड़ा जायेगा. 2045 तक अब डहाणू वासियों को पानी की समस्या से नही जूझना पड़ेगा.साथ डहाणू नगर परिषद क्षेत्र कों फ्री वाईफाई से लैस किया गया सभी लोंग इसका फायदा उठा सकते है.

साथ ही मंत्री ने कहा की देश के प्रधानमंत्री जी का सपना है की हर घर नल और हर घर जल देने का, इस लिए हर घर नल और जल योजना के अंतर्गत पालघर जिले के सभी घरों कों नल और जल देने के लिए सरकार कटिबद्ध है.

Tags

Related Articles

Back to top button
Close