उत्तराखंडखबरेराज्य

डीएवी कॉलेज में अव्यवस्थाओं को लेकर प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

देहरादून, 08 सितम्बर (हि.स.)। डीएवी पीजी कॉलेज में सत्यम शिवम छात्र संगठन ने अरविंद चौहान के नेतृत्व में कॉलेज में फैली अव्यवस्थाओं को लेकर प्राचार्य को ज्ञापन दिया गया। छात्रों ने जल्द कॉलेज में साफ-सफाई व पीने के पानी आदि संबंधी अवस्थाओं को ढर्रे पर लाने की मांग की।

शुक्रवार को कॉलेज के सत्यम शिवम छात्र संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं ने प्राचार्य डॉ. देवेंद्र भसीन से कॉलेज की तमाम व्यवस्थाओं को लेकर मुलाकात की। इस दौरान छात्र नेता अरविंद चौहान ने कहा कि कॉलेज में नवनिर्मित कक्षाओं में साफ-सफाई व शौचालय में पानी तक की व्यवस्था नहीं है। जिससे छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पीने के पानी को लेकर भी उचित व्यवस्था न होने के कारण छात्र परेशान हैं। इसके अलावा पुराने कक्षा जंतु विज्ञान में वनस्पति में ब्लैक बोर्ड की हालत बहुत ही खराब हो चुकी है, इन कक्षा के आसपास पड़े कूड़े से बदबू और बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ गया है। जिस कारण छात्रों के स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंच रहा है।

इतना ही नहीं बरसात होने के बाद कॉलेज में मच्छरों की संख्या भी बहुत अधिक बढ़ गई है, ऐसे में डेंगू जैसे रोग भी उत्पन्न होने की संभावनाएं प्रबल हो गई है। छात्रों ने कॉलेज में फोगिंग की व्यवस्था कराए जाने की मांग की। छात्रों ने कहा कि यदि जल्द मांग पूरी नहीं की गई तो उन्हें आंदोलन की राह पकड़ने को बाध्य होना पड़ेगा। मामले में प्राचार्य ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। 

इस मौके पर पूर्व छात्र संघ महासचिव कपिल शर्मा, नवीन सकलानी, संदीप शर्मा, सूरज रमोला, नरेंद्र शर्मा, अरविंद चौहान सहित काफी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button
Close