खबरेमहाराष्ट्रराज्य

पैरेंट्स टीचर्स एसोसिएशन एवं अभिभावकों ने स्कूली छात्रों के लिए वसई -विरार शहर मनपा बस चलाने की मांग

विरार : कोरोना लॉकडाउन से बंद हुई वसई विरार शहर मनपा परिवहन सेवा पुनः सड़को पर चलने लगी है. लेकिन मनपा बससेवा का लाभ अभी स्कूल के बच्चों को नही मिल रहा है. क्योंकि मनपा की ओर से स्कूली बच्चों के लिए अभी तक इसकी सुविधा उपलब्ध नही कराई गई है.

जबकि राज्य सरकार द्वारा दिए गए आदेश के बाद 9वीं व 10वीं के छात्रों की पढ़ाई शुरू हो गई है. ऐसे में बच्चों को विद्यालय जाने के लिए निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है, जिसके कारण गरीब परिवार के लोगों पर दो गुना खर्च करना पड़ रहा है. इस अतिरिक्त खर्च के कारण बच्चों के परिजनों को आर्थिक बोझ भी सहन करना पड़ रहा है.

इस मामले को लेकर गुरुवार को मनपा मुख्यालय पहुचे पैरेंट्स टीचर्स एसोसिएशन एवं अभिभावकों ने मनपा आयुक्त , मनपा परिवहन सेवा एवं महिला बाल कल्याण समिति विभाग को लिखित पत्र देकर परिवहन सेवा शुरू करने की मांग की है. बता दें कि इसके पश्चात राज्य सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार 27 जनवरी से 5 वी से 8 कक्षा की पढ़ाई शुरू हो जाएगी.

ऐसे में यदि समय से स्कूली छात्रों के लिए परिवहन सेवा बहाल नही की गई तो लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. मनपा परिवहन सेवा सहायक आयुक्त विश्वनाथ तेलेकर ने बताया कि फरवरी के प्रथम सप्ताह से स्कूली बच्चों के लिए मनपा परिवहन सेवा शुरू कर दिया जाएगा. मनपा स्कूली बच्चों को जो सुविधा पहले दे रही थी, उसे पुनः बहाल करेगी.

Related Articles

Back to top button
Close