खबरेपश्चिम बंगालराज्य

डीयू के चार छात्रों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल , स्मृति ईरानी का पीछा करने का आरोप

नई दिल्ली (ईएमएस)। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पीछा करने के मामले में दिल्ली पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। ये चारों आरोपी दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र हैं। दिल्ली पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा-354 डी, 509 और मोटर व्हिकल एक्ट की धारा-185 के तहत केस दर्ज किए हैं।

पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की, जिस पर कोर्ट ने संज्ञान भी ले लिया है। अब कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को करेगी। पुलिस ने अपनी चार्जशीट में बताया है कि आरोपी लगातार स्मृति ईरानी का पीछा कर रहे थे। चार्जशीट में ईरानी के बयान का भी जिक्र किया गया है। बता दें की यह घटना पिछले साल एक अप्रैल की है। चार्जशीट के मुताबिक एक अप्रैल-2017 की रात डीयू के चार छात्रों ने शराब के नशे में न सिर्फ स्मृति ईरानी की कार का पीछा किया, बल्कि उन्हें अश्लील इशारे भी किए।

जांच में पता चला कि घटना वाले दिन शाम करीब पांच बजे स्मृति ईरानी एयरपोर्ट से सरकारी कार में तुगलक रोड क्रिसेंट स्थित अपने सरकारी निवास जा रही थीं। तभी म्यांमार दूतावास से हरियाणा के नंबर वाली एक कार में सवार चार युवकों ने उनकी कार का पीछा करना शुरू कर दिया। स्मृति ईरानी ने अपने ड्राइवर और सुरक्षाकर्मियों को आरोपियों की कार रुकवाने को कहा। उनके ड्राइवर ने फ्रांसीसी दूतावास के पास आरोपियों की कार रोक ली और 100 नंबर पर दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को कॉल कर दिया। तुरंत एक पीसीआर वैन मौके पर पहुंची और चारों आरोपियों को दबोच लिया गया। पूछताछ में आरोपियों आनंद शर्मा, कुणाल, अविनाश व शितांशु ने बताया कि वे डीयू के छात्र हैं और दक्षिण दिल्ली के वसंत गांव के रहने वाले हैं। घटना के वक्त चारों अपने एक दोस्त की जन्मदिन की पार्टी में शरीक होकर लौट रहे थे।

Related Articles

Back to top button
Close