खबरेस्पोर्ट्स

डेविस कप में जीत मेरी उम्मीद से भी अधिक : अमृतराज

Sports. नई दिल्ली, 06 फरवरी=  एशिया ओसनिया ग्रुप-एक में न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-1 से मिली जीत पर खुशी जताते हुए भारतीय डेविस कप टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान आनंद अमृतराज ने कहा कि वह इससे बेहतर की कल्पना नहीं कर सकते थे और इस प्रदर्शन से बहुत उत्साहित हैं।

अमृतराज ने कहा, यह मेरी उम्मीद से भी अधिक है। मैं इससे बेहतर की कल्पना नहीं कर सकता। हमने जैसे योजना बनाई थी, सबकुछ बिल्कुल वैसा ही रहा। हमने एकल पर ही ज्यादा ध्यान लगाने की योजना बनाई थी और हमें लग रहा था कि युगल मैच कुछ चुनौतीपूर्ण साबित होगा। हम तो तीन एकल जीत की उम्मीद कर रहे थे लेकिन चार जीत लिए।

ये भी पढ़े : बीसीसीआई : निशांत अरोड़ा ने अपने पद से दिया इस्तीफा.

आनंद के मार्गदर्शन में भारत की यह पांचवीं और आखिरी जीत भी है। वह तीन वर्ष के कार्यकाल के बाद अब पद से हट रहे हैं और उनकी जगह अनुभवी खिलाड़ी महेश भूपति डेविस कप टीम के कप्तान की भूमिका संभालेंगे। गौरतलब है कि भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेविस कप के ओपनिंग राउंड में अपने सभी चारों एकल मैच जीते जिनमें यूकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन ने एकल मैच जीते। लेकिन युगल मे अनुभवी लिएंडर पेस और विष्णुवर्धन की जोड़ी मैच हार गई। भारत ने 4-1 के अंतर से अगले दौर में प्रवेश किया है जहां उसके सामने उज्बेकिस्तान होगा।

Related Articles

Back to top button
Close