खबरेविदेश

तनाव को कम करने पाकिस्तान रेंजर्स और BSF के बीच हुई फ्लैग मीटिंग

सुचेतगढ़/सियालकोट, 26 जनवरी (हि.स.)। भारत-पाकिस्तान सीमा पर जारी तनाव को कम करने के लिए गुरुवार को पाकिस्तान रेंजर्स और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बीच फ्लैग मीटिंग हुई। यह जानकारी शुक्रवार को मीडिया रिपाेर्ट से मिली।

पाकिस्तान की अपील पर हुई इस बैठक में दोनों ओर से सेक्टर कमांडर स्तर के अधिकारी शामिल हुए। यह फ्लैग मीटिंग सुचेतगढ़ इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई।

इस फ्लैंग मीटिंग में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जम्मू सेक्टर में बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक पीएस धीमान ने किया, जबकि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सियालकोट के चेनाब रेंजर्स में सेक्टर कमांडर ब्रिगेडियर अमजद हुसैन ने किया। पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल में विंग कमांडर समेत 10 अधिकारी शामिल रहे, जबकि भारतीय प्रतिनिधिमंडल में पांच अधिकारी शामिल रहे।

हाल में भारत-पाकिस्तान सीमा पर हुई भारी गोलाबारी के बाद दोनों देशों के सुरक्षा बलों के बीच यह पहली सेक्टर कमांडर स्तर की बैठक हुई है। इससे पहले दोनों देशों के बीच सेक्टर कमांडर स्तर की बैठक 29 सितंबर, 2017 को हुई थी। 

इस सेक्टर कमांडर स्तरीय फ्लैग मीटिंग के दौरान बीएसएफ ने पाकिस्तान द्वारा की गई गोलाबारी पर कड़ा एतराज जताया। पाकिस्तान रेंजर्स ने तीन जनवरी और 17 जनवरी को बीएसएफ के जवानों को निशाना बनाया था, जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा पाकिस्तान रेंजर्स लगातार सरहदी इलाके के बाशिंदों को निशाना बना रहे हैं। सीमा पर बीएसएफ की ओर से मुंहतोड़ जवाब मिलने के चलते पाकिस्तान के सीमाई इलाकों में हड़कंप मच गया था।

Related Articles

Back to top button
Close