खबरे

तब्बू की बहन फराह पर ऋषि ने साधा निशाना बोले , इस वजह से आगे नहीं बढ़ी.

मुंबई, 11 अप्रैल = ऋषि कपूर अक्सर सोशल मीडिया पर किसी न किसी के साथ भिड़ते नजर आते हैं और कई बार वे दूसरों पर निशाने साधते हैं। इस बार उन्होंने 90 के दशक की अपनी सह कलाकार फराह नाज को निशाने पर लिया है।

Farah_Sends_Leg2025

तब्बू की बड़ी बहन फराह के बारे में सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर ने लिखा कि वे अपने दौर की जबरदस्त कलाकार थीं और वे कामयाबी के मामले में और आगे जा सकती थीं, लेकिन ऋषि कपूर का मानना है कि फराह मे पेशेवर सोच की कमी थी, जिस वजह से वे आगे नहीं बढ़ सकीं। ऋषि कपूर ने फराह के साथ घर-घर की कहानी और फिर नसीब अपना-अपना फिल्म में काम किया था।

देव साहब ने दिया फिल्मो का ऑफर 

Farah-Naaz-Bra-Size-735x1024रिश्ते में शबाना आजमी, फराह की मौसी लगती हैं। वहीं, तब्बू उनकी छोटी बहन तब्बू हैं। फराह के घर का माहौल पढ़ाई-लिखाई वाला रहा है। उनकी मां स्कूल टीचर थीं, जबकि उनके दादा प्रोफेसर और दादी लेक्चरर थीं। फराह का फिल्मों में आने का कोई इरादा ही नहीं था।

वो शबाना आजमी से मिलने मुंबई आती रहती थीं। एक बार देव साहब ने फराह को देखा और उन्हें सीधे हीरोइन का ऑफर दे दिया। हालांकि, उस वक्त उनकी मां नहीं मानीं और वो हैदराबाद लौट गईं। जब यश चोपड़ा अपनी फिल्म ‘फासले’ के लिए एक नई हीरोइन की तलाश में थे।

इसी सिलसिले में उन्होंने देव साहब से पूछा तो फराह का नाम सामने आया। देव साहब की तरह यश जी को भी उनकी मां ने ना कह दिया। फिर शबाना ने फराह की मां को मनाया और वो फिल्म के लिए तैयार हो गईं।

farah-naaz-

90 के दशक में यश चोपड़ा की फिल्म फासले से बॉलीवुड में आई फरहा ने दो दशकों में 90 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। फराह ने अपने करियर के दौरान सिल्वर स्क्रीन के साथ छोटे पर्दे पर भी काम किया।

जिस वक्त उनकी फिल्में नाकाम हो रही थीं उस वक्त उन्होंने टेलीविजन की तरफ रुख कर लिया। हिमेश रेशमिया द्वारा प्रोड्यूस किए गए ‘अंदाज’, ‘अमर प्रेम’, ‘अहा’ में उन्होंने काम किया। खराब दौर के चलते उन्होंने शादी की प्लानिंग की और दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह के साथ शादी रचा ली। हालांकि, दोनों की शादी 5 सालों तक ही टिक पाई और फिर तलाक हो गया। दोनों का एक बेटा फतेह रंधावा भी है। विंदू से तलाक के बाद उन्होंने दूसरी शादी सुमीत सहगल से की थी।

Related Articles

Back to top button
Close