Home Sliderखबरेबिहारराज्य

बिहार : कट्टरपंथियों से परेशान एक मुसलमान ने बेटों के साथ अपनाया हिंदू धर्म.

पटना, सनाउल हक़ चंचल-5 जुलाई : बिहार के बेगूसराय में धार्मिक कट्टरपंथियों से परेशान होकर एक मुसलमान  परिवार द्वारा  हिंदू धर्म अपनाने का मामला सामने आया है .बेगूसराय के पोखरिया वार्ड 39 के रहनेवाले पेशे से अधिवक्‍ता मो. अनवर ने मंगलवार को नगर थाना क्षेत्र के स्वामी सहजानंद नगर स्थित शिव मंदिर में स्वेच्छा से अपने दो पुत्रों के साथ मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया। इसके बाद उन्‍होंने धोती, जनेऊ, कुश की अंगूठी धारण कर पूजा-अर्चना की।

मो. अनवर ने बताया कि उनके साथ दो बेटों आमिर सुभानी और समीर सुभानी ने भी अपना धर्म परिवर्तन किया है। कहा कि वे पहले से ही हिन्दू धर्म से प्रेम करते रहे हैं। मंदिर निर्माण में चंदा देते रहे हैं तो अंतिम संस्कार में भी शामिल होते हैं। बताया कि वे अपने बच्चों को अंग्रेजी माध्यम स्कूल में पढ़ाते हैं और वर्ष में सिर्फ दो बार ही नमाज पढऩे के लिए मस्जिद जाते थे।

अनवर ने कहा कि इन बातों को लेकर कुछ कट्टरपंथी उन्हें प्रताडि़त करने लगे। जब उनका उन्होंने विरोध किया तो वे लोग अपत्तिजनक सामान फेंककर परेशान करने लगे। बच्चों के साथ भी मारपीट की जाने लगी। अनवर अपनी शिकायत लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के पास गए। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने उन्हें सनातन धर्म के बारे में बताया। इसके बाद उन्होंने हिन्दू धर्म अपनाने का निश्चय किया।

मंगलवार को कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल कर अनवर ने स्वेच्छा से घर वापसी और सनातन धर्म कबूलने की बात कही। फिर देर शाम शिव मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हिन्दू धर्म अपनाया।

आगे पढ़े : राष्ट्रपति चुनाव : कोविंद को मिला सपा खेमे के इस दिग्गज का समर्थन

Related Articles

Back to top button
Close