खबरेबिहार

तीसरी आंख करेगी नगर निगम क्षेत्र की कोतवाली, DIG विकास वैभव ने किया उद्घाटन

पटना, सनाउल हक़ चंचल-

बेगूसराय। नगर निगम क्षेत्र के बड़े हिस्से की निगरानी आज से तीसरी आंख यानी CCTV करेगी. SP ऑफिस में CCTV के बनाए गए कंट्रोल रूम का उद्घाटन मुंगेर के DIG विकास वैभव, DM मो. नौशाद युसूफ, SP आदित्य कुमार व मेयर उपेंद्र प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से किया.

DIG ने कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन के बाद कैमरे के गुणवत्ता की पड़ताल की. उन्होंने चौक से गुजरने वाले बाइक का नंबर दिखाने को कहा. मौके पर ऑपरेटर ने कैमरे को क्लोज कर बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर व चालक के चेहरे को दिखाया. स्पष्ट चेहरे को देखकर DIG प्रसन्न नजर आ रहे थे. ऑपरेटर ने उन्हें बताया कि शहर में 42 स्थानों पर कैमरे लगानी है जिसमें 18 स्थानों पर कैमरा अभी काम कर रहा है.

4c7bc668-db6b-4d90-b8ef-f773ad0d2486

छठ पर्व से पहले अन्य चिन्हित स्थानों पर भी इसे लगा दिया जाएगा. डीएम मो. नौशाद युसूफ ने कहा कि कैमरे लगने से जहां अपराधियों को पकड़ने में सहजता होगी. वहीं ट्रैफिक नियंत्रण में सहूलियत होगी. उन्होंने कहा कि आम नागरिक इससे सुरक्षित महसूस करेंगे. मेयर उपेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि CCTV लगाने में निगम के उपर कोई बोझ नहीं पड़ा है. कैमरे लगाने वाले कंपनी एम एंड काम प्रा. लि. को महज विज्ञापन लगाने के लिए टी ऐंगल का स्पेस दिया गया है. वहां विज्ञापन लगने से कुछ आमदनी भी निगम को होगा.

गौरतलब हो कि नगर निगम ने CCTV के लिए डेढ़ करोड़ रुपये का टेंडर निकालने की तैयारी कर रखी थी. इसी बीच मेयर उपेंद्र प्रसाद सिंह ने कंपनी से बात कर नगर निगम के उक्त राशि को बचा लिया.

680d37f0-9f5b-43b4-a0c0-cde8aa72753c

इस मौके पर मेयर राजीव रंजन, उपविकास आयुक्त सह नगर आयुक्त कंचन कपूर, पूर्व मेयर व लेखा समिति के सदस्य आलोक अग्रवाल, लेखा समिति के सदस्य व पूर्व प्राचार्य शालीग्राम सिंह, वार्ड पार्षदों में पूनम देवी, सुनीता पायल, गौतम राम, हेमंत कुमार, दोसो पासवान आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button
Close