खबरेविदेश

तुर्की के हवाई हमले में 8 कुर्द विद्रोही मारे गए.

अंकारा ,06 अप्रैल= तुर्की के एफ -16 लड़ाकू विमान ने बुधवार को दक्षिण पूर्व तुर्की में कुर्द विद्रोहियों पर हवाई हमले किए, जिसमें कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के आठ विद्रोही मारे गए। यह जानकारी प्रांतीय राज्यपाल के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान से मिली।

समाचार एजेंसी रॉयटर के अनुसार, ह्क्कारी प्रांत के राज्यपाल कार्यालय के बयान में कहा गया है कि कुकुरका के पहाड़ी इलाके में इराकी सीमा के पास की चौकी पर पीकेके विद्रोहियों ने तुर्की के सैनिकों पर फायरिंग शुरू कर की। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच झड़प शुरू हो गई।

रूस से संबंध सुधारना चाहता है ब्रिटेन

ऐसा कहा गया है कि तुर्की की सेना ने एफ -16 लड़ाकू विमान से हमला करने से पहले विद्रोहियों को पता लगाने के लिए इलाके में एक ड्रोन भेजा था। झड़प में एक तुर्की सैनिक घायल हो गया था जिसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया ।

साल 1984 में तुर्की के खिलाफ में पीकेके विद्रोह में 40,000 से अधिक लोग मरे गए थे। तुर्की, अमेरिका और यूरोपियन संघ ने पीकेके को एक आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया था। लेकिन 2015 में दो साल के युद्धविराम टूटने के बाद से मुख्य रूप से दक्षिण पूर्वी कुर्द इलाका हिंसा से बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

Related Articles

Back to top button
Close