खबरे

‘दंगल’ की कमाई 1000 करोड़ के पार

मुंबई, 31 मई = उम्मीदों के मुताबिक आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ के चीन में रिलीज हुए वर्जन ने 1000 करोड़ की कमाई के आंकड़े को पार कर लिया। विदेशी जमीन पर इतनी कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म का रिकॉर्ड ‘दंगल’ के नाम हो गया है। इसके साथ ही दंगल की कुल कमाई का आंकड़ा 1700 करोड़ से ज्यादा हो चुका है।

आंकड़ों की बात करें तो चीन में दंगल की कमाई 1002 करोड़ हो चुकी है, जबकि इसे मिलाकर कुल कमाई का आंकड़ा 1705 करोड़ हो चुका है। चीनी सिनेमाघरों में दंगल को लगातार मिल रही सफलता के बाद अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि दंगल आने वाले वक्त में 2000 करोड़ तक जा सकती है।

‘हनुमान द दमदार’ फिल्म पर चली सेंसर की कैंची

इसे लेकर दंगल को सबसे बड़ी चुनौती ‘बाहुबली 2’ से मिल रही है, जो कमाई के मामले में दंगल से टक्कर ले रही है और 1700 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी। बाहुबली का हिन्दी वर्जन 500 करोड़ के क्लब के काफी करीब पहुंच चुकी है और 497 करोड़ की कमाई कर चुकी है। बाहुबली-2 भी आने वाले दिनों में चीनी भाषा में डब होकर रिलीज होने जा रही है। उम्मीद है कि जुलाई में ‘बाहुबली 2’ का चीनी वर्जन रिलीज किया जा सकता है। दंगल को चीन में तकरीबन 7000 थिएटरों में रिलीज किया गया था, जबकि बाहुबली-2 को 9000 सिनेमाघरों में रिलीज करने की योजना बनाई गई है।

Related Articles

Back to top button
Close