उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दहेज लोभियों ने बहू को जिंदा जलाया, शव को पत्थर बांधकर नदी में फेंका

मऊ, 05 मई (हि.स.)। दहेज के लालची ससुरालियों ने बहू को जिंदा जलाने के बाद शव को पत्थर से बांधकर घाघरा नदी में फेंक दिया। मायके पक्ष की तहरीर पर गिरफ्तार ससुर ने हत्या की बात कबूल की है।

बलिया जनपद के बांसडीह थानान्तर्गत सुल्तानपुर निवासी प्रभुनाथ सिंह की बेटी प्रीति (26) की शादी वर्ष 2010 में मऊ के घोसी थानान्तर्गत सराय गणेश निवासी पंकज पुत्र दिनेश सिंह से हुई थी। दंपत्ति के दो बच्चे भी हैं। मायके पक्ष का कहना है कि बीते बुधवार को प्रीति अपने मायके से भाई के साथ ससुराल आई। गुरुवार को प्रीति के ससुर दिनेश सिंह ने उसकी गुमशुदगी की जानकारी दी। प्रीति के पिता ने गुरुवार को पुलिस को सूचना दी।

स्मृति ईरानी ने हस्तशिल्पकारों के लिए हेल्पलाइन सेवा शुरू की

पुलिस ने प्रीति के ससुर दिनेश सिंह को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की तो उसने बताया कि प्रीति को मिट्टी का तेल डालकर जला दिया और शव को पत्थर से बांध कर घाघरा नदी में फेंक दिया है। हत्याभियुक्त के निशानदेही पर पुलिस ने देर शाम को गोताखोरों की मदद से शव को काफी मुश्किल के बाद नदी से बाहर निकाला। पत्थर से बंधे शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर आरोपी ससुर को जेल भेजा जा रहा है तथा मृतका के आरोपी पति पंकज सिंह की तलाश में जुटी हुई है, जो अपने दोनों बच्चों संग फरार चल रहा है।

Related Articles

Back to top button
Close