उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

दहेज लोभी ससुराल ने की बहू को जिंदा जलाने की कोशिश ! न्याय के लिए पहुंची भाजपा कार्यालय

लखनऊ, 01 मई = राजधानी लखनऊ में दहेज लोभी ससुराल ने एक बार फिर बहू को जिंदा जलाने का प्रयास किया। आरोप है कि दहेज में उनकी डिमांड को पूरी नहीं की गई तो सास और नंद प्रताड़ित कर रही हैं। यहीं नहीं चार माह की बच्ची को भी पानी में डुबोकर मारने का प्रयास किया गया। पीड़िता ने अपनी फरियाद सोमवार को भाजपा कार्यालय पहुंचकर कृषि राज्य मंत्री सूर्य प्रताप शाही से की है। उन्होंने पीड़िता का हर मदद संभव का आश्वासन दिया है।

पीड़िता ने मंत्री से मिलकर अपनी आपबीती बयां की। मेरठ-दिल्ली रोड मोहकमपुर शिवपुरम निवासी राखी ने बताया कि उसकी शादी छह दिसम्बर 2014 को लखनऊ के आलमबाग के कनौरा निवासी राजेश कुमार संग हुई थी। परिवार ने बड़ी धूमधाम से शादी की और खूब दान दहेज दिया।

भारत के इस शहर में मजदूर जीते हैं ऐसी जिंदगी

आरोप है कि उसके पति अक्सर काम के सिलसिले में बाहर रहते हैं। सास अनिता, ननद नेहा, निभा आये दिन दहेज के लिए प्रताड़ित करती है। यहीं नही उसे खाने पीने के लिए भी नहीं देती और मारती-पीटती हैं। इसकी शिकायत कई बार पति और मायके वालों से की, लेकिन उन्होंने भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया।

आरोप है कि दहेज के लिए ससुराल वाले दस हजार रुपये प्रति माह मांग करते थे। न देने पर उसकी चार माह की बच्ची को भी पानी में डुबोकर मारने का प्रयास किया गया। पीड़ित ने इसकी शिकायत थाना पुलिस से की तो वहां से भी कोई मदद नहीं मिली। पीड़िता की फरियाद सुनकर मंत्री ने हर मदद का आश्वासन दिया है।

Related Articles

Back to top button
Close