खबरे

दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली महिला बनी प्रियंका , टॉप 8 एक्ट्रेसिस में मिली जगह

नई दिल्ली : बॉलीवुड से हॉलीवुड में अपना सिक्का जमाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 8 एक्ट्रेसिस में जगह बना ली है. 

मशहूर शो क्वांटिको की बदौलत विदेश में बेशुमार पॉपुलेरिटी हासिल करने में कामयाब रहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने 65 करोड़ की कमाई कर इस लिस्ट में आठवें स्थान पर जगह बना ली है.

मंगलवार को वॉग ने दुनि‍या में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी एक्ट्रेसिस की लिस्ट जारी की है. फोर्ब्स की ये लिस्ट 1 जून, 2016 से लेकर 1 जून, 2017 तक एक्ट्रेसिस द्वारा की गई कमाई पर बेस्ड है.

Actress Sofia Vergara arrives at the 70th annual Golden Globe Awards in Beverly Hills
कोलंबिया की सोफिया वेरगारा ने टॉप पर जगह बनाई .

फोर्ब्स के मुताबिक  दुनिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली एक्ट्रेस की लिस्ट में एक बार फिर कोलंबिया की सोफिया वेरगारा ने टॉप पर जगह बनाई है. पिछले छह सालों से सोफिया वेरगारा कमाई के मामले में टॉप पर बनी हुई हैं. मॉर्डन फैमिली की स्टार सोफिया की कमाई(1 जून, 2016 से लेकर 1 जून, 2017) 271 करोड़ बताई जा रही है.

priyanka

ये दूसरी बार है जब प्रियंका चोपड़ा को इस लिस्ट में शामिल किया गया है. इससे पहले प्रियंका को ABC चैनल के क्वांटिको शो के ऑन एयर होने के दौरान साल 2016 में इस लिस्ट में शामिल किया गया था. साल 2016 में प्रियंका ने 71.5 करोड़ की कमाई की.

priyanka-baywatch

साल 2017 में क्वांटिको के सीजन 2 में भी प्रियंका नजर आईं इसके अलावा हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन की फिल्म वेबॉच में भी प्रियंका अहम किरदार में नजर आईं थीं. यही नहीं प्रियंका इस दौरान कई विज्ञापनों का भी चेहरा बनीं जिसके चलते फोर्ब्स ने प्रियंका को ‘most consistent money-maker’ (लगातार कमाई करने वाली एक्ट्रेस) बताया.

65 करोड़ की कमाई कर फोर्ब्स लिस्ट में 8वें स्थान पर जगह बनाने वाली प्रियंका इस तरह से दुनिया में सांतवी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड स्टार बन गई है.

priyanka-chopra_@

प्रियंका इन दिनों क्वांटिको सीजन-3 की शूटिंग में बिजी हैं. वहीं वे दूसरी तरफ बॉलीवुड डीवा माधुरी दीक्षित के जीवन पर आधारित सिटकॉम को प्रोड्यूस भी कर रही हैं. इसके अलावा प्रियंका हॉलीवुड फिल्म इज इन्ट रोमांटिक और अ किड लाइक जैक में नजर आएंगी.

Related Articles

Back to top button
Close