खबरेमहाराष्ट्रमुंबईराज्य

आवास ऋण पर आईसीआईसीआई बैंक का कैशबैक ऑफर

मुंबई, 28 सितम्बर (हि.स.)। त्यौहारों के मौसम में ई-कॉमर्स और अन्य वित्तीय कंपनियों द्वारा तरह –तरह के ऑफरों की पेशकश के बाद अब देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने कैशबैक ऑफर की पेशकश की है। यह ऑफर आवास ऋण पर है। लेकिन इसके लिए कर्ज की अवधि कम से कम 15 साल की होनी चाहिए। 

बैंक के मुताबिक आवास ऋण की पहली किश्त से ही कैशबैक की शुरुआत हो जाएगी जो 36 किश्त देने के बाद ग्राहक के खाते में जमा होगी। ग्राहक चाहे तो इस कैशबैक को कर्ज की राशि के साथ इसे निपटा सकते हैं। यह कैशबैक एक फीसदी होगा जिसे ग्राहक अपने पसंदीदा साधन के जरिए कैशबैक को चुन सकता है। वह चाहे तो इसे मूलधन के भुगतान के रूप में भी उपयोग कर सकता है। 

आईसीआईसीआई बैंक के आवास ऋण की ब्याज दर महिलाओं के लिए 8.35 फीसदी है, जबकि बाकी के लिए 8.40 फीसदी है। 8.35 फीसदी ब्याज दर बैंक ऑफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक और एलआईसी हाउसिंग फाईनेंस जैसी वित्तीय कंपनियों की है। बता दें कि 8.35 फीसदी की आवास ऋण की ब्याज दर इस समय उद्योग में सबसे कम है और इसकी शुरुआत बैंक ऑफ बड़ौदा ने की थी। बता दें कि इससे पहले आईसीआईसीआई बैंक ने हाल में डेबिट या क्रेडिट कार्ड के न्यूनतम 30,000 रुपये के खर्च पर 10,000 रुपये या 20 फीसदी कैश बैक ऑफर की पेशकश की थी। 

बैंक के मुताबिक खुदरा निवेशकों के पोर्टफोलियो को बढ़ाने के लिए बैंक इस तरह की रणनीति अपना रहा है। बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची के मुताबिक बैंक ऑटो, आवास और अन्य रिटेल लोन के क्षेत्र में आक्रामक रवैया अपना रहा है और यह हमारे लिए एक प्रमुख पोर्टफोलियो है। युवा शक्ति और तेजी से हो रहे शहरीकरण में देश में आवास की मांग में तेजी आ रही है और यही कारण है कि हम इस पर फोकस कर रहे हैं। हालांकि इसके लिए आवास ऋण की कोई न्यूनतम या अधिकतम सीमा नहीं है। 

Related Articles

Back to top button
Close