उत्तर प्रदेशखबरे

देखते ही देखते अचानक जल उठे प्रयागराज एक्सप्रेस के कोच, जांच के आदेश.

इलाहाबाद़, 10 जनवरी =  सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन के पश्चिमी छोर पर यार्ड में खड़ी पुरानी प्रयागराज एक्सप्रेस के कोच में अचानक मंगलवार की शाम भीषण आग लग गयी। आग की तेज लपटों से प्रयागराज एक्सप्रेस का एक कोच जलकर खाक हो गया। हालांकि अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

आगे पढ़े: साथ मिलकर फिल्म बनाना चाहते हैं भारत और पुर्तगाल .

यार्ड में खड़ी प्रयागराज एक्सप्रेस में आग लगने की सूचना आनन फानन में रेलवे के अधिकारियों को दी गयी तो तत्काल दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए और किसी तरह आग पर काबू पाया। आग इतनी भीषण थी कि काबू पाने में दमकल कर्मियों को काफी समय लग गया। आग की चपेट में आए कोच को अलग कर दिया गया। कोच में आग लगने से स्टेशन के आस-पास अफरा-तफरी मच गयी। बताया जा रहा है कि प्रयागराज में नए डिब्बे लगाने के बाद पुरानी प्रयागराज एक्सप्रेस को सूबेदारगंज के पश्चिमी छोर पर यार्ड में खड़ा कर दिया गया था। मंगलवार की शाम को रेलवे के कर्मचारियों ने एक्सप्रेस के एक कोच में आग लगने और धुआं उठता देखा तो रेलवे के अधिकारियों के साथ ही साथ दमकल कर्मियों और आरपीएफ एवं जीआरपी को सूचना दे दी। सूचना पर तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। खड़ी ट्रेन में आग कैसे लगी, अधिकारी नहीं बता सके।

आगे पढ़े : महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिये, पॉल्ट्री फेडेरेशन के उत्पादित अंडे खरीदेगी झारखंड सरकार .

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बिजय कुमार ने बताया कि एक कोच बुरी तरह जल गया है लेकिन किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया लगता है कि यह करतूत संदिग्ध व्यक्तियों की है क्योंकि यार्ड में किसी तरह का कोई बिजली का कनेक्शन नहीं है जिससे कोच में शार्ट सर्किट से आग लग सके। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है कि कोच में आग कैसे लगी।

Related Articles

Back to top button
Close