खबरेमहाराष्ट्रमुंबई

पार्टी के लिए जरुरी हैं की एक साथ चुनाव लड़े कांग्रेस व राकांपा -शरद पवार

मुंबई, 14 जनवरी = राज्य में कांग्रेस व राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने अभी साथ मिलकर चुनाव लड़ने का निर्णय नहीं लिया है, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए दोनों दलों को एक साथ  मिलकर चुनाव लड़ना जरूरी हो गया है। इस तरह की जानकारी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने सातारा में आयोजित एक सभा में उपस्थित जनसमूह को दी है।

शरद पवार ने कहा कि हाल ही में हुए नगर निकाय चुनाव को देखें तो दोनों दलों को साथ मिलकर लडऩे का विचार सामंजस्य पूर्वक करना जरूरी है। राज्य में जिला परिषद व नगर पालिका चुनाव में दोनों दलों के आमने -सामने चुनाव लड़ने का लाभ तीसरे को मिला है। इस विषय पर दोनों दलों के नेताओं को विचार करना जरूरी है। बता दें कि इस समय दस महानगर पालिका व जिला परिषद का चुनाव होने जा रहा है। इन चुनाव में मुंबई महा नगरपालिका का चुनाव सर्वाधिक महत्वपूर्ण है।

राकांपा की ओर से इस चुनाव के लिए पहले से ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है, जिससे मुंबई कांग्रेस ने राकांपा के साथ किसी भी तरह का चुनावी गठबंधन होने की संभावना को शुक्रवार को नकार दिया था। शनिवार को शरद पवार के बयान के बाद दोनों दलों में आपसी गठबंधन की चर्चा का कोई संकेत फिलहाल नहीं दिख सका है।

Related Articles

Back to top button
Close