Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

देश को उत्तर प्रदेश से मिला पहला राष्ट्रपति

लखनऊ, 20 जुलाई : देश का 14वां राष्ट्रपति उत्तर प्रदेश से चुने जाने पर पूरे राज्य में खुशी की लहर दौड़ गई। गुरुवार को जैसे ही रामनाथ कोविंद का नाम देश के अगले राष्ट्रपति के लिए घोषित हुआ, करीब-करीब हर जिले में लोगों ने आतिशबाजी शुरू कर दी। कई जगह लोगों ने खुशी में एक-दूसरे को मिठाई बांटी।

गुरुवार को राजधानी लखनऊ में हजरतगंज स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय पर सैकड़ों भाजपाई इकठ्ठा हुए। सभी ने रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति चुने जाने पर जीत की बधाई दी और एक-दूसरे का मुंह मीठा कराया। वहीं सूबे के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि प्रदेश व कानपुर के लिए आज का दिन बहुत खास है। आजादी के 70 साल के बाद उत्तर प्रदेश राज्य से पहला व्यक्ति वह भी गरीब व दलित समाज का देश के प्रथम नागरिक की कुर्सी पर बैठने जा रहा है। इससे साफ होता है कि पीएम मोदी का सपना, सबका साथ सबका विकास पूरा हो रहा है।

राष्ट्रपति के कानपुर आवास की सुरक्षा बढ़ी, जश्न करने पहुंच रहे पार्टी कार्यकर्ता

कोविंद की जीत के साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम, रामनाथ और पीएम मोदी के नाम के नारे भी लगाये। वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने रामनाथ कोविंद के देश के प्रथम नागरिक होने पर बधाई दी और कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है। 

बता दें कि राष्‍ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद को कुल 522 सांसदों ने वोट किया। उन्‍हें कुल 7,02,044 वोट मिले। वहीं उनकी प्रतिद्वंदी मीरा कुमार को 3,67, 314 वोट मिले। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामनाथ कोविंद को राष्‍ट्रपति चुनाव जीतने पर बधाई दी। पीएम ने मीरा कुमार को भी उनके चुनाव प्रचार और लोकतांत्रिक मूल्‍यों को बनाए रखने के लिए बधाई दी। साथ ही यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमारी ने भी कोविंद को बधाई दी।

Related Articles

Back to top button
Close