उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

देश दीपक शुक्रवार को संभालेंगे राज्यसभा महासचिव का कार्यभार

लखनऊ, 31 अगस्त : राज्यसभा के नवनियुक्त महासचिव देश दीपक वर्मा के लिए बृहस्पतिवार को यहां को नियामक आयोग परिसर में विदाई समारोह आयोजित किया गया। वर्मा अभी तक राज्य नियामक आयोग के अध्यक्ष पद पर कार्यरत थे। उत्तर प्रदेश काडर के रिटायर्ड आईएएस अफसर डीडी वर्मा शुक्रवार को महासचिव का कार्यभार सभालेंगे। 

इस मौके पर देश दीपक दीपक वर्मा ने कहा, ‘भविष्य में भी नियामक आयोग प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं के हितों को सर्वोपरि रखकर काम करेगा। जिससे प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताअें में हमेशा आयोग के प्रति विश्वास बना रहे। साथ ही सभी अधिकारियों से यह अपेक्षा करूॅंगा कि वह पूरी निष्ठा ईमानदारी व पारदर्शिता के तहत उपभोक्ताओं व विद्युत लाइसेंसी के बीच एक सामंजस्य स्थापित कर उपभोक्ता सेवा को आगे बढ़ाएं और बिजली कम्पनियें को आर्थिक मजबूती प्रदान करने की दिशा में भी समय समय पर प्राविधानित कानूनों के तहत अपना सहयोग प्रदान करें। जिससे ऊर्जा क्षेत्र विकास के रास्ते पर अग्रसर हो।’

नियामक आयोग के सदस्य एसके अग्रवाल ने कहा, ‘भविष्य में लाइसेंसी व उपभोक्ताओं के बीच आपसी भाईचारा कायम कर एक स्वस्थ परम्परा कायम की जायेगी। आयोग उपभोक्ताओं के हित को सर्वोपरि रखते हुए पूर्व आयोग की परम्परा को आगे बढ़ायेगा। जिससे प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को कोई समस्या न उठानी पडे़।

राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने डीडी वर्मा को बधाई देते हुए कहा, ‘प्रदेश के 1.80 करोड़ विद्युत उपभोक्ताओं के हितों में आप द्वारा जिस प्रयास के साथ समय-समय पर नए कानून बनाकर उपभोक्ता सेवा में सुधार के लिए कदम उठाये गए, वह सराहनीय है।’ 

गौरतलब है कि डीडी वर्मा ने विगत दिनों अपना इस्तीफा दे दिया था। जो 31 मार्च से स्वीकार माना जायेगा। देश दीपक एक सितम्बर को राज्यसभा के महासचिव का कार्यभार ग्रहण करेंगे। लगभग चार वर्षों का उनका कार्यकाल प्रदेश के उपभोक्ताओं के हितों लिये मील का पत्थर साबित होगा। 
विदाई समारोह में पूर्व लोकायुक्त एससी वर्मा, पूर्व नियामक आयोग सदस्य आईबी पाण्डेय, मीनाक्षी सिंह, संजय श्रीवास्तव सचिव नियामक आयोग, सहित आयोग व विद्युत लोकपाल के समस्त कार्मिक उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close