उत्तराखंडखबरेराज्य

नए मतदान केंद्र बनाने के लिए आयोग को भेजा प्रस्ताव

रूद्रपुर 09 अगस्त (हि.स.)। उमसिंह नगर जिल में 77 नए मतदान केन्द्र बनाये जाने को लेकर निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव भेजा गया है। नये मतदेय स्थल स्वीकृत होने पर जिले में मतदेय स्थलों की संख्या 1399 हो जायेगी।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जनपद में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के पूर्व अनुमोदित मतदेय स्थलो का 21 जून से 31 जुलाई 2018 तक सभी उप जिलाधिकारी व तहसीलदारों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में भौतिक सत्यापन किया गया। सत्यापनों की समीक्षा करने के लिए गुरूवार को अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रताप सिंह शाह की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। शाह ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में 1200 से अधिक व शहरी क्षेत्रों में 1400 से अधिक मतदाता होने की दशा में अतिरिक्त मतदेय स्थल प्रस्तावित किये गये है।

जिसके अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में 1200 से अधिक मतदाता वाले बूथो के लिए 51 अतिरिक्त मतदेय स्थल व शहरी क्षेत्रों मे 1400 से अधिक मतदाता वाले बूथो के लिए 26 अतिरिक्त मतदेय स्थल प्रस्तावित किये गये है। उन्होंने बताया कि कुल 77 नए मतदेय स्थल बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार कर निर्वाचन आयोग को भेजा जा रहा है। कहा शासन द्वारा 77 नए मतदेय स्थल स्वीकृत होने पर जनपद में मतदेय स्थलो की संख्या 1399 हो जायेगी।

बैठक मे सहायक निर्वाचन अधिकारी पीबी बुधलाकोटी, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष इंतजार हुसैन, मौ. मुश्तकीम, धन सिंह सामंत, कांग्रेस के सियासत अली, यूकेडी के मुकेश मोहन उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
Close