उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

निकाय चुनाव : मतदान प्रक्रिया में अव्यस्था फैलाने वालों को पुलिस ने खदेड़ा

कानपुर, 22 नवम्बर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में पहले चरण के मतदान के दौरान कानपुर सहित 24 जिलों में कई जगह विरोध प्रदर्शन, अव्यवस्था की खबरें आईं। कई जगह पुलिस को मामला शांत कराने में लाठियां भांजनी पड़ी। ऐसा ही मामला जनपद के नौबस्ता सहित कई इलाके में मतदान केन्द्र के बाहर हुआ। लिस्ट में नाम गायब होने व गलत नाम आने पर वोट डालने पहुंचे मताधिकार से वंचित लोगों ने हंगामा काटा। जिस पर पुलिस ने लाठियां पटक कर भीड़ को खदेड़ दिया। 

कानपुर के नौबस्ता थानाक्षेत्र के राजीव विहार मछरिया के वार्ड 63 पोलिंग बूथ संख्या 326 में सुबह 2 ईवीएम मशीन खराब हो गईं। इस कारण मतदान बाधित हो गया। इस दौरान गुस्साएं लोगों ने मौके पर नारेबाजी व हंगामा शुरू कर दिया। मामला बढ़ने लगा तो नौबस्ता पुलिस मौके पर पहुंची और लाठीचार्ज कर दिया। इसी तरह चकेरी क्षेत्र के वार्ड 58 में वोटिंग करने पहुंचे मतदाताओं ने हंगामा काटा। मतदाताओं ने आरोप लगाया कि ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर एक ही पार्टी को वोट जा रहा है।

बाबूपुरवा थाना क्षेत्र के वार्ड 102 पर उस समय हंगामा हो गया, जब लोगों ने पोलिंग एजेंट पर जबरन वोटिंग का आरोप लगाया। इसके बाद हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दिया। सिविल लाइन्स डीजी कॉलेज में बने बूथ संख्या 1606 में सपा पार्षद प्रत्याशी आकाश सिंह को ईवीएम में गड़बड़ी होने की शिकायत वोटरों ने दी। प्रत्याशी के साथ समर्थक बीएलओ से शिकायत करने पहुचे और हंगामा का प्रयास किया। यह देख पुलिस ने प्रत्याशी को भीड़ समेत दौड़ा लिया। 

मामले की जानकारी पर सपा नेता व प्रत्याशी की मां नीलम रोमिला सिंह पहुंच गई और पुलिस प्रशासन पर सहित मतदान प्रक्रिया में अव्यवस्था फैलाने की कोशिश। जिस पर प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। 

Related Articles

Back to top button
Close