Home Sliderखबरेमहाराष्ट्रराज्य

निजी अस्पतालों पर पालघर के डीएम ने कसा शिकंजा || मरीजों को लुटा तो होगी बड़ी कार्यवाही || मरीजों के खर्च का अस्पताल में लगाना हो पाटिया

पालघर: कोरोना के इलाज के नाम पर मरीजो को लुटने वाले निजी अस्पतालों पर शिकंजा कसते हुए, एक आदेश जारी करके डीएम डॉ.माणिक गुरसल ने कहा है की अगर किसी अस्पताल ने अधिक बिला बनाकर मरीजों को लुटने की कोशिश की तो उस अस्पताल पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

तय चार्ज के बावजूद अस्पतालों की चालू है मनमानी

दरअसल देखा जाय तो महाराष्ट्र में जनरल बेड के लिए, ICU बेड के लिए और वेंटिलेटर बेड के लिए प्रतिदिन का चार्ज तय है. लेकिन इसके बाद भी पिछले कुछ दिनों से पालघर जिला में फ़ैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला के कुछ निजी अस्पताल अपनी मनमर्जी के हिसाब से बायोडिग्रेडेबल वेस्ट चार्ज, मॉनिटर चार्ज, हाइजीन चार्ज, न्यूट्रिशन कंसलटेंट चार्ज,पीपीई किट और गल्व्स के नाम पर उल्टे-सीधे चार्ज लगाकर मरीजों से इलाज के नाम पर मनमानी तरीके से लाखों रुपये वसूल रहे है.आश्चर्य बात ये है कि बिलों में ऐसे भी चार्ज लगाए जा रहे हैं जिनके बारे में पहले कभी किसी ने सुना नहीं होगा।

मरीजों के खर्च का अस्पताल में लगाना हो पाटिया

 वही प्राइवेट अस्पतालों द्वारा मरीजों से ज्यादा पैसे वसूलने की मिल रही शिकायतों को डीएम डॉ. माणिक गुरसल ने गंभीरता से लिया है.डीएम ने एक आदेश जारी करते हुए अपने आदेश में कहा है की कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में आने वाले खर्च का निजी अस्पताल अपने अस्पताल में पाटिया लगाए ताकि मरीजों के परिवार व रिशतेदारों को खर्च के बारे में पता चल सके. साथ ही स्थानीय अधिकारियों को मनमाफिक चार्ज लगाने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी आदेश दिए है.

  इस आदेश के बाद अब मनमाफिक चार्ज लगाने वाले अस्पतालों के खिलाफ स्थानीय प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा. और ऐसे हॉस्पिटलों के खिलाफ पुलिस में भी रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी.

Related Articles

Back to top button
Close