खबरे

नेशनल अवार्ड जित चुकी ये एक्ट्रेस पहुची 10th का एग्जाम देने.

Mumbai : फिल्म ‘सैराट’ से अपनी पहचान बनाने वाली मराठी अभिनेत्री रिंकू राजगुरु अभी 10वीं का एग्जाम दे रही हैं. महाराष्ट्र में 7 मार्च से 10वीं के पेपर शुरू हुए हैं. रिंकू अकलुज के जीजामाता कन्या स्कूल सेंटर पर वो एग्जाम देने पहुंचीं.

Sairat-Archie-HD-Photos

वही स्कूल की प्रिंसिपल ने रिंकू का स्वागत फूलो से किया. फिल्म में आने के बाद उन्हें अपना स्कूल बीच में छोड़ना पड़ा था. रिंकू ने 9 वीं के एक्जाम में 81 प्रतिशत नंबर लाए थे. 2016 में आई फिल्म ‘सैराट’ को न सिर्फ अपनी भाषा में बल्कि हिंदी और दूसरे भाषाओं में भी बहुत पसंद की गई थी. इस फिल्म से अपनी पहचान बनाने के बाद ‘रिंकू’ को और भी कई फिल्मों के ऑफर मिले हैं.

Sairat

दूसरी फिल्मों में काम करने की व्यस्तता और अपनी पहचान की वजह से रिंकू को स्कूल बीच में ही छोड़ना पड़ा था. इसके बाद उन्होंने प्राइवेट से एग्जाम के लिए आवेदन दिया था. कुछ समय पहले ये भी अफवाह फैली थी कि उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया है. बाद में उनके पिता ने बताया, ‘रिकू के स्कूल जाने पर उन्हें देखने आने वालों की भीड़ हो जाती थी.’

Rinku-Rajguru-l

10 वीं के परीक्षा में रिंकू को सिक्योरिटी के साथ जाना पड़ता था. स्कूल के मैनेजमेंट ने इससे बाकी छात्रों के लिए माहौल खराब होने की शिकायत भी की थी. रिंकू महाराष्ट्र के सोलापुर डिस्ट्रिक्ट में आने वाले अकलुज गांव की रहने वाली हैं. अपनी एक्टिंग से अपनी पहचान बनाने वाली ये अभिनेत्री केवल 16 साल की हैं. सैराट उनकी डेब्यू फिल्म है. हिंदी फिल्म इन्डस्ट्री के कई सुपरस्टार उनके अभिनय की तारीफ कर चुके हैं.

फिल्म सैराट के लिए रिंकू को 63 वें नेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया है. 

वही बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली मराठी फिल्म सैराटके दोनों लीड एक्टर्स रिंकू राजगुरू और आकाश ठोसर के मोम के पुतले पुणे के वैक्स म्यूजियम में लगाए जाएंगे। 

Related Articles

Back to top button
Close