खबरेमहाराष्ट्रराज्य

नौसैनिक को जिंदा जलाने का मामला , पालघर पुलिस की तीन टीम ,चेन्नई ,झारखंड और कोयम्बटूर में कर रही है छापेमारी, पुलिस खंगाल रही है सीसीटीवी कैमरे

पालघर : पालघर जिले में सुरज कुमार मिथिलेश दुबे (27) नाम के एक नौसैनिक का अपहरण कर उसे जिंदा जलाने के सनसनीखेज मामले में पालघर पुलिस की तीन टीम ,चेन्नई ,झारखंड और कोयम्बटूर में पहुंच कर स्थानिक पुलिस के साथ मिलकर इस मामले के आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी रही है। जब कि पुलिस की 7 टीम पालघर समेत महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में इस मामले की जांच में जुटी है । इस मामले की जांच और आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की 10 टीमें बनाई गई जिसमे 10 पुलिस अधिकारी और 100 जवान सामिल है ।

पालघर पुलिस अब यह भी जांच कर रही है की चेन्नई से करीब 1500 किमी दूर पालघर के जंगलो में सूरज को कैसे लाया गया, इसके पीछे 10 लाख फिरौता का मामला है, कोई और है मकसद, पहाडियों की इतनी उचांई पर उसे कैसे ले जाया गया ऐसे कई सवाल है, उसके लिए रास्तो की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है.

देखे विडियो – पालघर जिला –  नेवी ऑफिसर को कैसे जिंदा जलाया ,पुलिस ने किए कई चौकाने वाले खुलासे देखे पूरी खबर विस्तार में ….

अभी तक की जांच में पता चला है की नौसैनिक सुरज कुमार दुबे के पास तीन सिमकार्ड थे. जिसमे से चेन्नई एयरपोर्ट पर दो सिमकार्ड बंद कर दिए गए थे. जबकि एक सिमकार्ड चालू था और इस सिमकार्ड से आस्था क्रेडिड कंपनी भोपाल और एंजल ब्रोकिंग कंपनी मुंबई के शेयर मार्केट के लिए लिए लेनदेन किये गए है. सूरज के तीसरे सिमकार्ड के बारे में व वह शेयर मार्केट से जुड़ा है इस बारे में उसके परिवार वालो को और किसी दोस्तो को पता नही था.

जांच में यह भी पता चला है की सूरज के दो बैंक एकाउंट थे जिसमें से एक एकाउंट का इस्तेमाल करके एक फरवरी को चेन्नई की एक एटीम मशीन से पांच हजार रूपये निकाले गए थे.पालघर पुलिस की टीम उस एटीम मशीन में लगे सीसीटीवी की जांच भी कर रही है ,जिससे यह पता चले की यह पैसे किसने निकाले थे. सूरज के एक बैंक एकाउंट 90 रूपये और दुसरे एकाउंट में करीब 302 रूपये बैलेंस है.

कर्ज से भी दबा था सूरज दुबे ,दोस्तों से ले रखा था लाखो का कर्ज

पुलिस जांच में पता चला की सूरज कर्ज से भी दबा था उसने शेयर खरीदने के लिए करीब 8 लाख रुपये कर्ज ले रखा था। और 5 लाख 75 हजार रुपये का कर्ज सूरज ने अपने एक सहयोगी से लिया था। वह पैसा लौटाने के लिए वह वादे पर वादा कर रहा था .बताया जा रहा की सूरज कुमार की जनवरी में सगाई हुई थी। और उसने ससुराल से भी करीब 9 लाख रुपये लिए थे।

वही अगर सूरज दुबे के परिवार व उनके पिता के व्यान को देखे तो उनका कहना है की अगर प्रशासन चाहता तो सूरज की जान बच सकती थी ,सूरज के पिता ने यह कहते हुए नेवी के एक जवान पर आरोप लगाया है की मेरा बेटा देश की सेवा के लिए भर्ती हुवा था ,लेकिन इस हत्या के पीछे उस जवान का हाथ है जो बार बार मेरे बेटे को फोन करके परेशान कर रहा था .

Related Articles

Back to top button
Close