Home Sliderखबरेदेशनई दिल्ली

जाट आंदोलन रद्द होने के बावजूद, दिल्ली में कड़ी सुरक्षा.

National.नई दिल्ली, 20 मार्च, (हि.स.)। आरक्षण को लेकर दिल्ली में प्रस्तावित जाट आंदोलन भले ही टल गया हो लेकिन दिल्ली पुलिस सुरक्षा की लेकर कतई विश्वास नहीं कर रही है। जाट कोई पैंतरा चल सकते हैं, इस आशंका से राजधानी में सोमवार बॉर्डर से लेकर नई दिल्ली जिले तक पुलिस ने कड़ा सुरक्षा पहरा रखा है। वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर आधे-आधे घंटे के मध्य सुरक्षा जाँच कर रहे है। जिससे कि आंदोलनकारी अपने किसी छिपे मंसूबे को अंजाम न दे सकें। सोमवार को भी पुलिस ने कई महत्वपूर्ण जगहों पर बेरीकेड चैकिंग जारी रखी है। जिससे लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है ।

आम लोगों को राहत जरूर मिली है कि नई दिल्ली एरिया व अन्य संवेदनशील जगहों पर पब्लिक की आवाजाही पर रोक नहीं लगी है। मेट्रो चलती रही, दिल्ली के भीतरी इलाकों में लोगों का आना-जाना आम दिनों की तरह हुआ, वरना दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली एरिया में आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने की तैयारी की हुई थी।

मणिपुर : बीरेन सिंह सरकार ने विधानसभा में साबित किया बहुमत.

उल्लेखनीय है कि जाट आंदोलन के चलते दिल्ली में पहली बार चाक-चौबंद सुरक्षा इंतजाम हकीकत में नजर आई। दिल्ली पुलिस और पैरा मिलिट्री फोर्स के जवान तैनात किये गए थे। बॉर्डर से जुड़े इलाकों में ऐसे रास्तों पर भी सुरक्षा इंतजाम नजर आए। सुरक्षा के लिहाज से पैरामिलिट्री में केंद्रीय रिजर्व पुलिस, बीएसएफ, आइटीबीपी आदि बलों के जवान शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
Close