उत्तर प्रदेशखबरेराज्य

पकड़े गए नशे के चार सौदागर, छात्रों को बनाते थे अपना निशाना

कानपुर, 26 दिसम्बर (हि.स.)। आईजी रेंज की क्राइम ब्रांच टीम व बिल्हौर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने मकनपुर तिराहे से चार गांजा तस्करों को पकड़ा है। इनके कब्जे से 40 किलोग्राम से अधिक गांजा बरामद किया है। पूछताछ में अभियुक्तों ने स्कूल-कॉलेज व पान की दुकानों में गांजे की बिक्री करने की बात कबूल की है।

आईजी रेंज आलोक सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार ने अपराध नियंत्रण व अपराधियों की धरपकड़ को लेकर जनपद में अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी के आईजी रेंज की क्राइम ब्रांच टीम को बिल्हौर में मादक पदार्थ तस्करों के होने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर टीम ने बिल्हौर एसओ अशोक कुमार सिंह समेत पुलिस टीम के साथ इलाके में तस्करों को दबोचने का जाल बिझाया। टीम ने मकनपुर तिराहे के पास दो मोटर साइकिलों पर सवार चार युवकों को घेरकर पकड़ लिया गया। 

युवकों के कब्जे से भारी मात्रा में गांजा बरामद हुआ। गांजा समेत पकड़े गये अभियुक्त कन्नौज जनपद के रहने वाले सगे भाई शहरून, हारून, शानू, व वैभव गुप्ता हैं। चारों के कब्जे से 40 किलोग्राम से अधिक गांजा बरामद किया गया है। पुलिस पूछताछ में अभियुक्त शहरून ने बताया कि गांजा को कन्नौज से लाकर कानपुर के पान दुकानदारों व स्कूल-कॉलेजों के आसपास सप्लाई करते थे। पुलिस ने अभियुक्तों पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

स्कूली बच्चों को बनाया रहे थे निशाना

गांजे के साथ गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में स्कूल-कॉलेजों के पास गांजा बिक्री की बात स्वीकार की है। यह भी सामने आया है कि काफी समय से यह लोग इस काम में लिप्त हैं। जिससे साफ है कि यह लोग स्कूली छात्रों को नशे का लती बना रहे थे। पुलिस ने अभियुक्तों द्वारा यहां पर बकायदा अपने एजेंट लगा रखे थे। पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों से मिले पान दुकानदारों व एजेंटों की तलाश में भी जुट गई है।

Related Articles

Back to top button
Close