खबरेबिहारराज्य

पटना: गर्दनीबाग इलाका में आज सुबह पूर्व उपमहापौर के पति दीना गोप की गोली मारकर हत्या, थानाध्यक्ष पर बड़ी कार्रवाई

पटना/न्यूज़ डेस्क

गर्दनीबाग में हुए इस हत्याकांड मामले में काम में लापरवाही बरतने को लेकर पटना के जोनल आईजी ने कड़ी कार्रवाई की है और एसएसपी मनु महाराज को थानाध्यक्ष को निलंबित करने का आदेश दिया है।

पटना का गर्दनीबाग इलाका आज सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा। बेखौफ अपराधियों ने पूर्व उपमहापौर के पति दीना गोप की गोली मारकर हत्या कर दी। इस खबर से पूरे इलाके में सनसनी पैल गई है। उनके साथ ही दो अन्य लोगों को भी गोली लगी है जिसमें से एक की मौत की खबर है वहीं दूसरा घायल है जिसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। गर्दनीबाग में हुए इस हत्याकांड मामले में काम में लापरवाही बरतने को लेकर पटना के जोनल आईजी ने कड़ी कार्रवाई की है और एसएसपी मनु महाराज को थानाध्यक्ष को निलंबित करने का आदेश दिया है। एसएसपी ने निर्देश का पालन करते हुए गर्दनीबाग थाना के थानाध्यक्ष सतेन्दु शरद को निलंबित कर दिया है।इसके साथ ही थानाध्यक्ष को जिलाबदर कर दिया गया है।इस थाना क्षेत्र में पूर्व में भी इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। एसएसपी ने हत्या की पुष्टि करते हुए बताया कि ये हत्या जमीनी विवाद से जुड़ा है।

मृतक के भाई ने पांच नामजद लोगों पर केस दर्ज कराया है। इलाके में तनाव को देखते हुए रैफ के जवानों की तैनाती की गई है वहीं पीएमसीएच की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। सिटी एसपी खुद पीएमसीएच पहुंचकर पूरे मामले की पूछताछ कर रहे हैं। दीना गोप खुद भी वार्ड पार्षद रहा है और उसकी पत्नी अमरावती पूर्व उपमहापौर थीं। दीना गोप  रंजीत गोप की हत्या समेत कई हत्याओं में नामजद आरोपित था। बताया जा रहा है कि वह आज सुबह किसी शादी समारोह से अपने दो रिश्तेदारों के साथ लौट रहा था कि अचानक अपराधियों ने 20-25 राउंड फायरिंग की जिससे पूरे इलाके में दहशत फैल गई। अपराधियों ने दीना गोप को छह गोलियां दागीं जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उसके साथ दो लोगों, विजय और राजू को भी अपराधियों ने गोली मारी जिससे राजू की भी मौत हो गई और विजय गंभीर रूप से घायल है, उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त है। दीना गोप का शव पीएमसीएच में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मौके पर पहुंचकर पुलिस लोगों से पूछताछ कर रही है। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लगी हुई है। पुलिस की जांच में यह बात भी सामने आ रही है कि दीना गोप की हत्या एके-47 से की गई है।

Related Articles

Back to top button
Close