खबरे

सौंदर्य और प्रतिभा का अनोखा संगम हैं दीपिका : राव

मुंबई (ईएमएस)। ‘शाहिद’, ‘अलीगढ’, ‘बोस’ जैसी फिल्मों में असली जीवन के किरदारों को निभाने वाले चर्चित बॉलिवुड अभिनेता राजकुमार राव इन दिनों अपनी एक और बायोपिक ओमार्टा को लेकर चर्चा में हैं। हंसल मेहता के निर्देशन में बनी यह फिल्म 20 अप्रैल को रिलीज़ होगी। राजकुमार राव इन दिनों अपनी फिल्म के प्रमोशन में जुटे हैं।

राजकुमार ने दीपिका के साथ अपनी जोड़ी बनाने की इच्छा, बदलते फिल्म कॉन्टेंट, अंतरराष्ट्रीय बाजार में बॉलिवुड फिल्मों के असर और खुद पर निर्माताओं के बढ़ते भरोसे पर विस्तार से बात की। राजकुमार ने कहा, ‘मैंने दीपिका पादुकोण के साथ एक सेल्फी सोशल मीडिया में पोस्ट की तो तमाम फैंस ने सोचा हम साथ में कोई फिल्म करने वाले हैं। मैं आशा करता हूं कि हमें चाहनेवालों की विश जल्दी पूरी हो। मुझे खुद दीपिका के साथ काम करना है। मेरे ख्याल से दीपिका बहुत टैलंटेड और बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस हैं। टैलंट और खूबसूरती का कॉम्बिनेशन उनमें है। उनके जैसी बहुत कम अभिनेत्रियां हैं। दीपिका ने एक अभिनेत्री के रूप में बहुत आगे बढ़ चुकी हैं।

‘न्यूटन’, ‘बरेली की बर्फी’, ‘ट्रैप्ड’ जैसी फिल्मों की सफलता और सराहना के बाद निर्माता राजकुमार पर भरोसा कर रहे हैं। राजकुमार ने कहा, ‘जी हां अब जाकर निर्माताओं को मुझ पर एक भरोसा आया है। एक निश्चित बजट की फिल्म वह मेरे साथ बना सकते हैं। आशा करता हूं सभी निर्माताओं की उम्मीद को पूरा करूं।’

आने वाले समय में अपनी फिल्मों के चुनाव पर राजकुमार कहते हैं, ‘मुझे तो सभी अच्छे निर्देशकों के साथ काम करना है, बस एक बात का ध्यान रखता हूं कि कोई भी काम ऐसा न करूं जो फूहड़ लगे।’ फिल्मों की कहानियों और कॉन्टेंट में आ रहे बदलाव पर राजकुमार ने कहा, ‘मुझे लगता है कॉन्टेंट में चेंज आ रहा है उसकी वजह आज का हमारा यंग दर्शक है। यह यूथ इंटरनेट के जरिए देश-दुनिया की बेहतरीन फिल्में देख रहा है और वह चाहते हैं कि हमारा सिनेमा भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का बने। यूथ की इसी उम्मीद के कारण बॉलिवुड के निर्देशक-निर्माता कलाकार और मेहनत कर रहे हैं और सिनेमा की सामग्री बदल रही है, अच्छी कहानियां देखने को मिल रही हैं। दर्शक अच्छी कहानियां खोज रहे हैं और जब उसे कोई अच्छी कहानी मिल जाती है, तो वह उसे हाथों-हाथ लेते हैं। बॉलिवुड फिल्मों के बढ़ते अंतरराष्ट्रीय बाजार पर प्रतिक्रिया करते हुए उन्होंने कहा, ‘चीन और यूक्रेन जैसे देशों में हिंदी फिल्मों का कन्टेंट खूब देखा जा रहा है। इस हफ्ते चीन में रिलीज़ हुई बॉलिवुड फिल्म हिंदी मीडियम, बजरंगी भाईजान से ज्यादा ओपनिंग के साथ खुली। यह बड़ा बदलाव है। आप अच्छी कहानी बनाएंगे तो दुनिया भर में सराहना मिलेगी और फिल्म बिजनेस भी अच्छा होगा।

Related Articles

Back to top button
Close