Home Sliderखबरेबिहारराज्य

पटना पहुंचते ही लालू के स्वागत में मची भगदड़, कई लोग हुए घायल

पटना (ईएमएस)। चारा घोटाले में रांची जेल में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव अपने बेटे के विवाह में भाग लेने के लिए तीन दिन की पैरोल मिलने के बाद पर कल अपराह्न हवाई जहाज से पटना पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनकी संसद बेटी मीसा भारती, तेज प्रताप, तेजस्वी समेत अनेक लोगों ने उनकी अगवानी की। सायं लगभग 6 बजे उनके पटना पहुंचने का समाचार आम होते ही पटना के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे पर लालू समर्थकों को हुजूम एकत्र हो गया और उनके समर्थन में जम कर नारेबाजी की गई। वह जैसे ही अपने घर पहुंचे तो वहां उनके प्रशंसकों के बीच उनके निकट जाने के लिए अफरातफरी मच गई। इस दौरान मची भगदड़ में अनेक लोग घायल हो गए।

निकट जाने की लगी होड़

हजारों लोगों की भीड़ के बीच बेटी और बेटों ने लालू प्रसाद यादव को व्हील चेयर से सहारा देकर उतारा और इसके बाद परिवार के सदस्यों के साथ लालू कार में सवार होकर सर्कुलर रोड स्थित अपने आवास पहुंचे। लालू के स्वागत में आज इस आवास के दोनों फाटक खोल दिए गए थे। इस दौरान वहां बड़ी संख्या में एकत्र समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच उनके निकट जाने और फूल-मालाएं पहनाने की होड़ लग गई। इसकी वजह से मची भगदड़ में अनेक लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। अब लालू अगले तीन दिन तक यहीं रहेंगे। वह अपने बड़े पुत्र तेजप्रताप की शादी में आए मेहमानों का स्वागत करेंगे। पैरोल खत्म होने पर वह 14 मई को फ्लाइट से रांची के होटवार जेल के लिए रवाना हो जाएंगे। इससे पहले लालू को मीडिया से दूरी बनाए रखने और किसी प्रकार का कोई बयान नहीं देने की बात भी कही गई है।

12 को है तेजप्रताप की शादी

शनिवार 12 मई को लालू यादव के बड़े पुत्र तेजप्रताप की शादी है। शाम 7 बजे बारात लालू आवास से पटना एयरपोर्ट के नजदीक वेटनरी कॉलेज के खेल मैदान के लिए निकलेगी। वेटनरी मैदान में बने मंच पर जयमाला की रस्म होगी और यहीं मेहमानों लिए प्रीतिभोज का आयोजन किया जाएगा। वहीं, शादी चंद्रिका राय के सरकारी आवास 5 सर्कुलर रोड में होगा। सगाई 18 अप्रैल को पटना के होटल मौर्या में हुई थी, जिसमें लालू शामिल नहीं हो पाये थे।

जारी रहेगी दवाओं पर निर्भरता

रिम्स में प्रभारी निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव की अध्यक्षता में मेडिकल बोर्ड की बैठक में लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की स्थिति की समीक्षा की गई। इस समीक्षा में पाया गया कि लालू प्रसाद कई बीमारियों से ग्रस्त हैं। मेडिकल बोर्ड की राय बनी कि उन्हें बाहर भेजा जा सकता है, लेकिन उन्हें नियमित रूप से दवाएं लेनी होंगी। एम्स तथा रिम्स के चिकिसकों के बताए गए निर्देशों का पालन करना होगा। बोर्ड की बैठक में रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप, मेडिसिन के डॉ उमेश प्रसाद, कार्डियो के डॉ प्रकाश कुमार व अन्य उपस्थित थे। निदेशक ने बताया कि बोर्ड के निर्णय से जेल अधीक्षक को अवगत करा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close